Move to Jagran APP

West Bengal: बंगाल के सहकारिता मंत्री अरूप रॉय के सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती

West Bengal हावड़ा जिले के तृणमूल अध्यक्ष अरूप रॉय को कई शारीरिक परीक्षण करने को भी कहा गया हैं। यह पता चला है कि मंत्री को सुबह सीने में दर्द होने लगा। जिसके बाद उनके निजी डॉक्टर ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 05:20 PM (IST)
West Bengal: बंगाल के सहकारिता मंत्री अरूप रॉय के सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती
बंगाल के सहकारिता मंत्री अरूप रॉय के सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: बंगाल के सहकारिता मंत्री अरूप रॉय को सीने में दर्द होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया है। उन्हें रविवार सुबह दक्षिण कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, डॉक्टरों ने मंत्री को आराम करने की सलाह दी है। उन्हें चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। हावड़ा जिले के तृणमूल अध्यक्ष अरूप रॉय को कई शारीरिक परीक्षण करने को भी कहा गया हैं। यह पता चला है कि मंत्री को सुबह सीने में दर्द होने लगा। जिसके बाद उनके निजी डॉक्टर ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। उसके बाद अरुप रॉय को करीब 10 बजे दक्षिण कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें पहले अस्पताल के आपातकालीन विभाग में रखा गया था। बाद में उन्हें एक विशेष केबिन में स्थानांतरित कर दिया गया।

loksabha election banner

हावड़ा में अरूप रॉय टीएमसी के हैं भरोसामंद चेहरा

अरूप रॉय अब हावड़ा की राजनीति में जमीनी स्तर के सबसे भरोसेमंद चेहरों में से एक हैं। मंत्री राजीब बंद्योपाध्याय, वैशाली डालमिया, लक्ष्मणरतन शुक्ला के ‘सुर बदलने’ के बाद हावड़ा में तृणमूल का महत्वपूर्ण चेहरा हैं। पार्टी में बगावत के बाद हावड़ा में अरूप रॉय पर दवाब बढ़ गया है। इस बीच, उनकी अचानक बीमारी ने पार्टी की चिंता बढ़ा दी है। 

गौरतलब है कि बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली के बाद अब उनके बड़े भाई एवं बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के सचिव स्नेहाशीष गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई। सौरव की तरह स्नेहाशीष के हार्ट में भी ब्लॉकेज पाया गया था, जिसके बाद एंजियोप्लास्टी कर स्टेंट लगाया गया है। महानगर के एक निजी अस्पताल में स्नेहाशीष की एंजियोप्लास्टी हुई। वे स्वस्थ बताए जा रहे हैं हालांकि डाक्टर उनकी सेहत पर निगरानी रख रहे हैं। स्नेहाशीष ने कहा-'मैं पूरी तरह ठीक हूं और उम्मीद है कि बहुत जल्द काम में लौटूंगा। सौरव को पिछले दिनों घर में जिम करते वक्त दिल का हल्का दौरा पड़ा था। अस्पताल ले जाने पर उनके हार्ट में ब्लॉकेज की बात पता चली थी। इसके बाद एंजियोप्लास्टी कर स्टेंट लगाया गया था। घर लौटने पर सौरव ने अपने बड़े भाई को हार्ट का परीक्षण कराने को कहा था। जांच कराने पर स्नेहाशीष के हार्ट में भी ब्लॉकेज पाया गया था। इसके बाद उनकी भी एंजियोप्लास्टी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.