Move to Jagran APP

सड़क निर्माण के क्षेत्र में बंगाल देश में सर्वश्रेष्ठ, नई परियोजना का भी मिलेगा लाभ : सुब्रत

राज्यभर में सड़कों की मरम्मत के लिए शुरू किया गया है पथश्री अभियान। परियोजना के दायरे में आएंगी 7000 सड़कें। 690 किलोमीटर सड़क का काम पूरा करने का लक्ष्य। 75000 कर्मचारियों को वीआरएस लेने बाध्य किया। तृणमूल कांग्रेस इसका जोरदार विरोध जारी रखेगी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 08:50 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 08:50 PM (IST)
सड़क निर्माण के क्षेत्र में बंगाल देश में सर्वश्रेष्ठ, नई परियोजना का भी मिलेगा लाभ : सुब्रत
मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा गया कि 'मेक इन इंडिया ’वास्तव में 'बेचो इंडिया’ है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने मंगलवार को दावा करते हुए कहा कि सड़क निर्माण के क्षेत्र में बंगाल देश में सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने सूचित किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक नई परियोजना की घोषणा की है। राज्यभर में सड़कों की मरम्मत के लिए 'पथश्री अभियान' शुरू किया गया है, जिसके तहत कुल 12,000 किलोमीटर तक सड़कों की मरम्मत की जाएगी। इस परियोजना के दायरे में राज्यभर की 7,000 सड़कें आएंगी। 

loksabha election banner

690 किलोमीटर सड़क का काम पूरा करने का लक्ष्य

राज्य सरकार ने वित्त वर्ष 2020-2021 तक 690 किलोमीटर सड़क का काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। सुब्रत मुखर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 'मेक इन इंडिया ’वास्तव में 'बेचो इंडिया’ है। 

75,000 कर्मचारियों को वीआरएस लेने बाध्य किया

सेल से रेल तक सबकुछ बेचा जा रहा है। राष्ट्र की हर सार्वजनिक संपत्ति बेचने की कोशिश चल रही है। केंद्र सरकार ने पिछले छह वर्षों में बीएसएनएल को बर्बाद करके रख दिया है। उसने बीएसएनएल के 75,000 कर्मचारियों को वीआरएस लेने के लिए बाध्य किया। 

तृणमूल कांग्रेस इसका जोरदार विरोध जारी रखेगी

केंद्र सरकार बंगाल केमिकल्स, एलॉय स्टील प्लांट, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड, कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड समेत विभिन्न सार्वजनिक उपकरणों को भी बेचने की तैयारी में है। तृणमूल कांग्रेस ऐसा होने नहीं देगी और इसका जोरदार विरोध जारी रखेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.