Move to Jagran APP

एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर राज्यपाल बोले- शिक्षाविदों को बनना चाहिए छात्रों का रोल मॉडल

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा है कि राज्य के शिक्षाविदों को छात्रों का रोल मॉडल बनना चाहिए

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 06:12 PM (IST)
एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर राज्यपाल बोले- शिक्षाविदों को बनना चाहिए छात्रों का रोल मॉडल
एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर राज्यपाल बोले- शिक्षाविदों को बनना चाहिए छात्रों का रोल मॉडल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा है कि राज्य के शिक्षाविदों को छात्रों का रोल मॉडल बनना चाहिए। राज्यपाल का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति उनके द्वारा हाल में बुलाई गई वर्चुअल मीटिंग में शामिल नहीं हुए। पूर्व राष्ट्रपति व मिसाइलमैन डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर ट्वीट करते हुए राज्यपाल ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और शिक्षाविदों से कलाम की सलाह पर ध्यान देने को कहा।

loksabha election banner

धनखड़ ने ट्वीट किया, 'आज मिसाइलमैन डॉक्टर अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि है। वह महान शिक्षाविद थे। उन्हें श्रद्धांजलि। हमारे कुलपतियों को उनकी सलाह पर ध्यान देना चाहिए।' राज्यपाल ने आगे कहा, 'अब्दुल कलाम जी ने कहा था कि शिक्षाविदों को छात्रों के बीच शोध, रचनात्मकता, उद्यमशीलता और नैतिक नेतृत्व की भावना की क्षमता का निर्माण करना चाहिए और उनका रोल मॉडल बनना चाहिए।

कोरोना संकट के समय जहां छात्रों को शिक्षा के प्रति दिशा दिखाया जाना चाहिए वहां कुलपति कुलाधिपति के खिलाफ काम कर रहे हैं। यह ठीक नहीं है। हालात सामान्य होने के बाद इस मामले का संज्ञान लिया जाएगा।' उल्लेखनीय है कि राज्यपाल ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राज्य की शिक्षा प्रणाली को राजनीतिक पिंजरे में कैद करने का भी आरोप लगाया था।

इसके साथ ही 1999 में कारगिल में पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध में भारतीय सेना की मिली शानदार विजय की 21वीं वर्षगांठ पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को सैनिकों के शौर्य को नमन किया। राज्यपाल ने ट्वीट किया, 'कारगिल विजय की 21वीं वर्षगांठ पर हमारे वीर जवानों को सलाम, जिन्होंने सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अनुकरणीय वीरता का प्रदर्शन किया।कारगिल विजय दिवस, उत्कृष्ट सैन्य सेवा, अनुकरणीय वीरता और बलिदान की हमारी गौरवशाली परंपरा की याद दिलाता है। राष्ट्र हमेशा पहले होना चाहिए।' उल्लेखनीय है कि देश रविवार को कारगिल विजय की 21वीं वर्षगांठ मना रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.