Move to Jagran APP

बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने कहा- मानवाधिकारों के उल्लंघन की एक मिसाल कायम कर रहा है बंगाल

मानवाधिकार दिवस पर धनखड़ ने एक वीडियो संदेश में ममता सरकार पर साधा निशाना। बंगाल में कानून का नहीं बल्कि शासक का राज है। लोगों में डर ऐसा है कि वे इस पर खुलकर चर्चा तक नहीं कर सकते। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 13 Dec 2021 10:09 AM (IST)Updated: Mon, 13 Dec 2021 10:09 AM (IST)
बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने कहा- मानवाधिकारों के उल्लंघन की एक मिसाल कायम कर रहा है बंगाल
मानवाधिकार दिवस’ के अवसर पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर एक बार फिर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि राज्य ने मानवाधिकारों के उल्लंघन के मामले में एक मिसाल कायम की है। राज्यपाल ने ‘मानवाधिकार दिवस’ के अवसर पर एक वीडियो संबोधन में तृणमूल कांग्रेस पर यह आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के फलने-फूलने के लिए लोगों के अधिकारों की रक्षा करना आवश्यक है।

loksabha election banner

धनखड़ ने टि्वटर पर पोस्ट किए गए अपने संबोधन में कहा कि बंगाल ने मानवाधिकारों के उल्लंघन की एक मिसाल कायम की है। लोगों में डर ऐसा है कि वे इस पर खुलकर चर्चा तक नहीं कर सकते।

राज्यपाल ने टि्वटर पर मुख्यमंत्री को टैग करते हुए कहा कि ममता बनर्जी आपके शासन में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है जो बेहद चिंताजनक है। बंगाल में कानून का नहीं बल्कि शासक का राज है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

दरअसल, जुलाई 2019 में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में पदभार संभालने के बाद से ही कई मुद्दों को लेकर धनखड़ और तृणमूल कांग्रेस सरकार के बीच तनातनी रही है। इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मानवाधिकार दिवस के अवसर पर टि्वटर पर पोस्ट किए गए एक संदेश में मौलिक अधिकारों का हनन करने वाली ताकतों को हराने के लिए लोगों के बीच एकता का आह्वान किया।

ममता बनर्जी ने लिखा, आइए हम नफरत और असमानता से ऊपर उठने का संकल्प लें। आइए हम एक साथ आएं और एक-दूसरे के लिए लड़ें, एक-दूसरे के साथ खड़े हों। हम सब मिलकर उन सभी ताकतों को हरा सकते हैं जो हमारे मौलिक अधिकारों का हनन करने की हिम्मत करती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.