Move to Jagran APP

बंगाल सरकार ने कोविड से मौत के 15 हजार दावों का निपटारा, 74 करोड़ रुपये का भुगतान किया : मंत्री

राज्य में इस दिन 4546 नए मामले सामने आए जो एक दिन पहले के मुकाबले 2434 कम है। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा शाम में जारी ताजा मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। हालांकि मौत का आंकड़ा फिर चिंताजनक है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 08:44 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 08:44 PM (IST)
बंगाल सरकार ने कोविड से मौत के 15 हजार दावों का निपटारा, 74 करोड़ रुपये का भुगतान किया : मंत्री
कोरोना संक्रमण से मौत के अब तक 18,500 से अधिक दावे

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल सरकार ने कोरोना संक्रमण से मौत के लगभग 15 हजार दावों के निपटारे के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से 74 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद अहमद खान ने मंगलवार को यह जानकारी दी। खान ने बताया कि राज्य सरकार को कोरोना संक्रमण से मौत के अब तक 18,500 से अधिक दावे मिल चुके हैं। उन्होंने दावा किया कि इनमें से कम से कम 80 प्रतिशत दावों का निपटारा किया जा चुका है। जल्द ही अन्य दावों का भी निपटारा कर दिया जाएगा।

prime article banner

खान ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के दिशा-निर्देशों के तहत हम चिकित्सकों से अनापत्ति प्रमाणपत्र मिलते ही मुआवजा राशि जारी कर दे रहे हैं। मंत्रालय को ऐसे दावों के निपटारे के लिए राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से सौ करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं। इनमें से 74.4 करोड़ रुपये का भुगतान कर लगभग 15 हजार दावों का निपटारा कर दिया गया है। बताते चलें कि बंगाल में कोरोना के दैनिक संक्रमण में सोमवार को फिर काफी गिरावट दर्ज की गई। राज्य में इस दिन 4,546 नए मामले सामने आए, जो एक दिन पहले के मुकाबले 2,434 कम है। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा शाम में जारी ताजा मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। हालांकि मौत का आंकड़ा फिर चिंताजनक है। पिछले 24 घंटे के दौरान 37 मरीजों की कोविड से मौत हुई है।

एक दिन पहले भी 36 मरीजों की मौत हुई थी जबकि 6,980 नए मामले आए थे। पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी कोलकाता में भी नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। कोलकाता में 496 नए मामले आए हैं, जो एक दिन पहले आए 973 के मुकाबले 477 कम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.