चार राज्यों के उड़ान यात्रियों को कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट पेश करनी होगी: बंगाल सरकार

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यवासियों को निशुल्क कोरोना का टीका दिलवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ममता सरकार कोरोना का टीका विकसित करने वालों से सीधे इसे खरीदना चाहती है।

Priti JhaPublish: Thu, 25 Feb 2021 09:40 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 09:40 AM (IST)
चार राज्यों के उड़ान यात्रियों को कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट पेश करनी होगी: बंगाल सरकार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच बंगाल सरकार ने इन राज्यों से उड़ानों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए कोरोना वायरस की निगेटिव रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य कर दिया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार यात्रियों को उड़ान प्रस्थान के 72 घंटे के भीतर आरटी-पीसीआर जांच से गुजरना होगा।

इसमें कहा गया है, ‘‘महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना राज्यों में कोविड-19 मामलों की बढ़ोतरी की प्रवृत्ति और पिछले अगस्त में जारी आदेश को जारी रखते हुए आपको यह सूचित किया जाता है कि राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि 27 फरवरी से इन चार राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से एक कोविड-19 निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट साथ रखनी होगी।’’ इसमें कहा गया है कि इस संबंध में सभी एयरलाइंस को आवश्यक निर्देश जारी किए जाएंगे।

वहीं दूसरी ओर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यवासियों को नि:शुल्क कोरोना का टीका दिलवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ममता सरकार कोरोना का टीका विकसित करने वालों से सीधे इसे खरीदना चाहती है। केंद्र की अनुमति के बिना यह संभव नहीं है इसलिए मुख्यमंत्री ने इसे लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

ममता पहले ही बंगालवासियों को नि:शुल्क कोरोना का टीका देने का एलान कर चुकी हैं। दूसरी तरफ विरोधी दलों ने इसे वोट बैंक की राजनीति करार दिया है। माकपा विधायक सुजन चक्रवर्ती ने कहा-'मुख्यमंत्री को यह कदम पहले उठाना चाहिए था। विधानसभा चुनाव नजदीक आने पर वे ऐसा कर रही हैं। दरअसल यह उनकी वोट बैंक की राजनीति है। भाजपा नेता शमिक भट्टाचार्य ने कहा-'विधानसभा चुनाव नजदीक है इसलिए मुख्यमंत्री ऐसा कर रही हैं। गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना के मामले में काफी कमी आई है हालांकि कुछ जिलों में अभी भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। 

Edited By PRITI JHA

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept