Move to Jagran APP

बंगाल सरकार ने दुर्गा पूजा के दौरान निर्बाध विद्युत वितरण की व्यवस्था की

पिछले वर्ष मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूजा कमेटियों के बिजली बिल में 50 प्रतिशत छूट की घोषणा की थी। जो वर्ष 2019 में 25 फीसदी थी। पश्चिम बंगाल में लगभग 37 हजार सामुदायिक दुर्गा पूजा का आयोजन होता है। कोलकाता में यह संख्या ढाई हजार से ज्यादा है।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 09:57 AM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 09:57 AM (IST)
बंगाल सरकार ने दुर्गा पूजा के दौरान निर्बाध विद्युत वितरण की व्यवस्था की
बंगाल सरकार ने दुर्गा पूजा के दौरान निर्बाध विद्युत वितरण की व्यवस्था की

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य के विद्युत मंत्री अरुप विश्वास ने आश्वस्त किया है कि दुर्गापूजा के दौरान राज्य में निर्बाध विद्युत वितरण की व्यवस्था की जाएगी। दुर्गापूजा की शुरुआत 6 अक्टूबर को महालया से होगी व 15 अक्टूबर को विजय दशमी के दिन समाप्त होगी।

prime article banner

विश्वास ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद उन्होंने घोषणा की महालया के दिन से ही पूजा आयोजकों को बिजली कनेक्शन मुहैया कराया जाएगा। बैठक में यह तय किया गया कि राज्य भर में पूजा के दौरान विभाग की 2300 मोबाइल वैन उतारी जाएंगी। ये टीमें विद्युत आवश्यक्ता व सुरक्षा के मामलों में पूजा आयोजकों की मदद करेंगी। वहीं कोलकाता व आसपास के इलाकों में विद्युत वितरण करने वाली सीईएससी 170 मोबाइल वैनों के सहारे पूजा अवधि में विद्युत वितरण प्रबंधन करेगी।

विश्वास ने कहा कि विभाग पूजा आयोजकों की विद्युत आवश्यक्ताओं को पूरा करने में सक्षम है। वे विश्वास दिलाते हैं कि विद्युत मामलों में आयोजकों को पूजा के दौरान कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि राज्य भर में 30 सितंबर तक ऊर्जा सुरक्षा से जुड़े मामलों का निपटारा कर लिया जाएगा। वहीं पंचमी के दिन 10 अक्टूबर से विशेष कंट्रोल रूम शुरू कर दिए जाएंगे। जो अबाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे।

पिछले वर्ष मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूजा कमेटियों के बिजली बिल में 50 प्रतिशत छूट की घोषणा की थी। जो वर्ष 2019 में 25 फीसदी थी। पश्चिम बंगाल में लगभग 37 हजार सामुदायिक दुर्गा पूजा का आयोजन होता है।  कोलकाता में यह संख्या ढाई हजार से ज्यादा है।

राज्य के पूजा आयोजकों के प्रतिनिधि संगठन फोरम फॉर दुर्गोत्सव के महासचिच शास्वत बसु ने राज्य के विद्युत विभाग के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि हर वर्ष की तरह इस साल भी विभाग पूजा आयोजकों को अबाध विद्युत आपूर्ति कराने के प्रयास में लगा हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.