Move to Jagran APP

Bengal Elections: मिशन बंगाल- गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा- भाजपा का स्वागत करने को बंगाल के लोग तत्पर

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत ने घर-घर जाकर चलाया संपर्क अभियान बताया भाजपा का मिशन और विजन शेखावत ने कहा- ममता सरकार किसी अभिशाप से कम नहीं है गजेंद्र सिंह शेखावत ने बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले और दक्षिण कोलकाता के कई क्षेत्रों में गृह संपर्क अभियान में हिस्सा लिया।

By PRITI JHAEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 09:47 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 09:47 AM (IST)
Bengal Elections: मिशन बंगाल- गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा- भाजपा का स्वागत करने को बंगाल के लोग तत्पर
भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले और दक्षिण कोलकाता के कई क्षेत्रों में गृह संपर्क अभियान में हिस्सा लिया। घर-घर जाकर उन्होंने मतदाताओं से चर्चा की और उन्हें भाजपा के मिशन व विजन के विषय में बताया।

loksabha election banner

शेखावत ने इस दौरान कहा कि भाजपा बंगाल में उम्मीद की एक नई किरण की तरह है, जिसका हर एक बंगाल निवासी स्वागत करने को तत्पर हैं। मोदी जी ने पिछले छह वर्षों में बदलाव की एक सकारात्मक लहर पैदा की है, जिसका प्रभाव इस सुंदर, सांस्कृतिक और व्यवहारिक प्रदेश के सुदूर इलाकों तक है। शेखावत ने मतदाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि बंगाल के लिए ममता सरकार किसी अभिशाप से कम नहीं है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों को 70 की दशक वाली जिंदगी जीने के लिए विवश कर रखा है। ममता सरकार यहां के विकास के लिए सबसे बड़ी बाधा बन गई है, लेकिन ममता दीदी भूल रही हैं कि ये 21वीं सदी का भारत है, ये प्रधानमंत्री मोदी के सपनों का नया भारत है, जहां 'सबका साथ, सबका विकास' की तर्ज पर भाजपा काम कर रही है। यही कारण है कि अब यहां की जनता ने मन बना लिया है कि ममता रूपी इस बाधा को उखाड़ कर बंगाल में भी बदलाव लाएंगे।

जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों ने केंद्रीय मंत्री का फूल मालाओं के साथ किया स्वागत

केंद्रीय मंत्री ने बेहला पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के भांगर पारा, कोलकाता के माजेरहाट ब्रिज लैंडिंग बेला पश्चिम, त्रिशा भवन, रवींद्र नगर बस स्टैंड और पाकुड़ बाजार बेला पश्चिम के कई क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों से मुलाकात की। लोगों ने शेखावत का फूल मालाओं से स्वागत किया। शेखावत ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश में महिलाओं, बच्चों, नौजवानों, बुजुर्गों, किसानों, व्यापारियों समेत हर वर्ग के लिए योजनाएं चला रही है। इन योजनाओं से करोड़ों लोग लाभान्वित हो रहे हैं, लेकिन बंगाल का हर वर्ग इन योजनाओं से वंचित है। ममता दीदी नहीं चाहतीं कि लोगों को इन योजनाओं का लाभ मिले।

पाकुड़ बाजार में जैसे ही शेखावत पहुंचे, वहां भाजपा और मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। शेखावत ने कहा कि आप लोगों का यह उत्साह देखकर मैं दावे से कह सकता हूं कि ममता की विदाई तय हो गई है। गृह संपर्क अभियान के दौरान कोलकाता जोन समन्वयक देबजीत सरकार, जिला अध्यक्ष शंकर सिकदर व जिला महासचिव शशि अग्निहोत्री भी साथ रहे।

जनसंघ की स्थापना में सहभागी रहे 95 वर्षीय बर्मन से भी की मुलाकात

केंद्रीय मंत्री ने जनसंघ के स्थापना में सहभागी रहे 95 वर्षीय सुनील बर्मन से भी मुलाकात की और जनसंघ के अनुच्छेद 370 हटाने के संकल्प को लेकर उनसे चर्चा की। शेखावत ने कहा कि बर्मन जी से मिलकर लगा जैसे एक पूरे जीवन अध्याय से साक्षात्कार होगा। बर्मन जी का राष्ट्रप्रेम शब्दों में बांधा नहीं जा सकता। उन्होंने बताया कि कैसे राष्ट्रवाद की वैचारिक क्रांति ने जनसंघ को जन्म दिया और कैसे आगे का सफ़र तय हुआ। बर्मन जी ने मोदी जी को दृढ़ इच्छाशक्ति से परिपूर्ण प्रधानमंत्री बताया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.