Move to Jagran APP

Bengal Chunav: बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर दो धड़े में बंटा टॉलीवुड, एक वर्ग तृणमूल कांग्रेस तो दूसरा भाजपा के पक्ष में

बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार बनने के बाद से ही बांग्ला फिल्म जगत पर उसका प्रभाव रहा है हालांकि पिछले कुछ समय में भाजपा ने भी टालीवुड में पैठ जमाई है। बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर टॉलीवुड दो धड़े में बंट गया है।

By PRITI JHAEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 09:28 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 11:33 AM (IST)
Bengal Chunav: बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर दो धड़े में बंटा टॉलीवुड, एक वर्ग तृणमूल कांग्रेस तो दूसरा भाजपा के पक्ष में
बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर टॉलीवुड दो धड़े में बंट गया है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर टॉलीवुड दो धड़े में बंट गया है। एक तृणमूल कांग्रेस के समर्थन में है तो दूसरा भाजपा के पक्ष में है। गौरतलब है कि बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार बनने के बाद से ही बांग्ला फिल्म जगत पर उसका प्रभाव रहा है, हालांकि पिछले कुछ समय में भाजपा ने भी टालीवुड में पैठ जमाई है।  बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा-'हम चाहते हैं कि हमारी पार्टी से सभी क्षेत्रों के लोग जुड़े। फिल्म इंडस्ट्री के लोग फैन फॉलोइंग रखते हैं। ममता सरकार ने टॉलीवुड में अराजकता का माहौल पैदा किया है। फिल्मी कलाकार भी उससे अब मुक्ति चाहते हैं।

loksabha election banner

दूसरी तरफ वरिष्ठ तृणमूल नेता अरूप विश्वास ने कहा-'टॉलीवुड तृणमूल कांग्रेस के साथ है। बंगाल की संस्कृति से संबंध रखने वाले कभी भी भाजपा जैसी बाहरी पार्टी में शामिल नहीं होंगे। भाजपा और बंगाल की संस्कृति एक-दूसरे के विपरीत है। टालीवुड से जो लोग भाजपा में शामिल हुए हैं, उन्हें जल्द ही इसका पछतावा होगा। फिल्मकार व भाजपा महिला मोर्चा की नेता संघमित्रा चौधरी ने कहा कि टॉलीवुड में डर की हवा चल रही है।

अरूप विश्वास और उनके भाई स्वरूप का कड़ा नियंत्रण है इसलिए कई बंगाली फिल्म अभिनेता मुक्त होने के लिए भाजपा में शामिल हो रहे हैं। हम उनसे वादा करते हैं कि इस स्थिति को बदल देंगे। इसपर अरूप विश्वास ने कहा कि राज्य सरकार ने हमेशा कलाकारों के लाभ के लिए काम किया है। भाजपा फिल्म उद्योग को विभाजित करना चाहती है। अभिनेता व तृणमूल उम्मीदवार सोहम चक्रवर्ती ने कहा कि केवल अवसरवादी लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.