Bengal Chunav 2021: वोटिंग के दौरान हिंसा, भाजपा उम्मीदवार राजू बनर्जी के काफिले पर हमला; TMC व BJP कार्यकर्ताओं में झड़प

Bengal Chunav 2021बंगाल में आज पांचवें चरण ( Fifth Phase of polling) के मतदान के बीच उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी से भाजपा उम्मीदवार राजू बनर्जी के काफिले पर पत्थर से हमला किया गया। इसमें भाजपा उम्मीदवार घायल हो गए। उन्होंने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

Babita KashyapPublish: Sat, 17 Apr 2021 09:13 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 06:58 PM (IST)
Bengal Chunav 2021: वोटिंग के दौरान हिंसा, भाजपा उम्मीदवार राजू बनर्जी के काफिले पर हमला; TMC व BJP कार्यकर्ताओं में झड़प

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में पांचवें चरण के मतदान के दौरान शनिवार को उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी से भाजपा उम्मीदवार राजू बनर्जी के काफिले पर पत्थर से हमला किया गया। इसमें भाजपा उम्मीदवार घायल हो गए। उन्होंने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। बनर्जी का आरोप है कि वह इलाके के एक मतदान केंद्र पर जायजा लेने के लिए शाम में जा रहे थे, उसी समय घेरकर तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने उनपर हमले किए। उन्हें प्राथमिक चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया।

भाजपा ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब किया है। दूसरी ओर, हमले के आरोपों से तृणमूल ने इन्कार किया है। पार्टी का कहना है कि बाहरी लोगों को लाकर भाजपा उम्मीदवार क्षेत्र के मतदाताओं को डरा-धमका रहे थे। स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया। हमले से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।

बर्द्धमान उत्तर सीट पर भाजपा के एजेंटों पर हमला

बर्द्धमान उत्तर सीट के सराइटिकट अवैतनिक प्राथमिक विद्यालय के भाजपा के एजेंटों पर हमले की घटना हुई, जहां अजीत सोरेन समेत कुछ को चोट आयी। उन्हें इलाज के लिए बर्द्धमान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया। मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस एवं केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल के जवान पहुंचे। भाजपा की ओर से फिर से यहां अन्य कार्यकर्ताओं को बूथ एजेंट के रूप में बैठाया गया।

सराइटिकल अवैतनिक थमिक विद्यालय में बर्द्धमान दक्षिण विधानसभा का 70,71,72 एवं 73 नंबर मतदान केंद्र है। सुबह के समय सराइटिकट गांव से अजीत सोरेन, सुब्रत घोष समेत आधा दर्जन बूथ एजेंट गांव से निकल कर स्कूल की ओर जा रहे थे। उसी समय लाठी लेकर अराजक तत्वों ने इन लोगों पर हमला कर दिया। अजीत के सिर पर लाठी लगने से फट गया। जबकि अन्य को थोड़ी बहुत चोट आयी।

हमलेे के बाद अराजक तत्व  फरार हो गए। अजीत को बीएमसीएच भेजा गया। अजीत ने बताया कि बूथ से कुछ दूरी पर हमला किया गया। तृणमूल के लोगों ने यह हमला किया है, वे लोग भाजपा के एजेंट को बूथ में बैठने नहीं देना चाहते थे। उन लोगों ने  मोबाइल एवं बैग भी छीन लियेे। वहीं सुब्रत घोष ने कहा कि मैं 73 नंबर बूथ का एजेंट था। हम सब एजेंट एक साथ जा रहे थे, तभी यह हमला हुआ। घटना की सूचना मिलने पर भाजपा की ओर से फिर से अन्य लोगों को एजेंट के रूप में बैठाया गया।

भाजपा ने टीएमसी पर लगाया आरोप 

बर्द्धमान में भाजपा ने टीएमसी पर आरोप लगाया है कि बर्द्धमान उत्तर विधानसभा क्षेत्र के सरायटीकर अवैतनिक प्राथमिक विद्यालय की बूथ संख्या 60, 61, 72 और 63 पर एक एजेंट अजीत सरकार और अजीत सरन के साथ मारपीट की गई है। इसमें दोनों घायल हो गए। दोनों को घायल हालत में बर्द्धमान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नदिया जिले में भी भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। नदिया जिले की आठ सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इससे पहले आज ही कोलकाता के सॉल्टलेक इलाके में हिंसा होने की खबर मिली थी। यहां भाजपा कार्यकर्ता पर चाकू से हमला हुआ है। आरोप टीएमसी कार्यकर्ता पर है। 

मिनाखां के बूथ पर बम से  हमला, दो TMC कार्यकर्ता घायल 

इधर, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखां के बूथ संख्या 114 पर बम से हमले का आरोप लगाया है। टीएमसी ने तस्वीर जारी करते हुए इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (आईएसएफ) कैडर पर बमबाजी करने का आरोप लगाया। इसमें टीएमसी के दो कार्यकर्ता घायल बताए जाते हैं। घटना से इलाके में तनाव का माहौल है।

Edited By Babita Kashyap

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept