Move to Jagran APP

Bengal Assembly Elections 2021: चौथे चरण में दांव पर है फिल्मी सितारों और सेलिब्रिटीज की साख, देखें- पूरी लिस्ट

इस चरण में जिन सेलिब्रिटी के भाग्य का फैसला होगा उनमें तीन मशहूर बांग्ला अभिनेत्री एक अभिनेता एक पूर्व क्रिकेटर व अन्य शामिल हैं। इनमें कोलकाता के बेहला पूर्व सीट पर भाजपा की ओर से अभिनेत्री पायल सरकार का तृणमूल की रत्ना चटर्जी से मुकाबला है।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:08 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 03:10 PM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: चौथे चरण में दांव पर है फिल्मी सितारों और सेलिब्रिटीज की साख, देखें- पूरी लिस्ट
चौथे चरण में होंगे कई फिल्मी सितारों व सेलिब्रिटी के सियासी भाग्य का फैसला

कोलकाता, राजीव कुमार झा। बंगाल विधानसभा चुनाव में इस बार सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों ने बड़ी संख्या में सेलिब्रिटी को चुनावी मैदान में उतारा है। चौथे चरण में शनिवार को 44 सीटों पर होने वाले मतदान में इनमें से कई फिल्मी सितारों व सेलिब्रिटी की किस्मत दांव पर लगी है। इसमें तीन मशहूर बांग्ला फिल्म अभिनेत्रियों के साथ दो अभिनेता व एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी मैदान में हैं, जिनके सियासी भाग्य का फैसला होगा। इन सभी ने हाल में अपनी राजनीतिक पारी शुरू की है।

loksabha election banner

इसके अलावा इस चरण में केंद्रीय मंत्री व गायक बाबुल सुप्रियो समेत तृणमूल सरकार के छह हेवीवेट मंत्रियों व कई और कद्दावर नेताओं के किस्मत का भी फैसला होना है। कोलकाता के बेहला पूर्व सीट से भाजपा की ओर से अभिनेत्री पायल सरकार, बेहला पश्चिम से अभिनेत्री श्रावंती चटर्जी, हुगली के चंडीतल्ला सीट से अभिनेता यश दासगुप्ता जबकि तृणमूल की ओर से सोनारपुर दक्षिण सीट से अभिनेत्री लवली मोइत्रा मैदान में हैं।

वहीं, बेहला पश्चिम सीट पर अभिनेत्री श्रावंती चटर्जी का तृणमूल के कद्दावर नेता व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के साथ मुकाबला है। इसी तरह दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर दक्षिण सीट पर तृणमूल की ओर से अभिनेत्री लवली मोइत्रा मैदान में हैं, जहां भाजपा की अंजना बसु से उनका मुकाबला है।

चंडीतल्ला सीट पर अभिनेता यश दासगुप्ता का तृणमूल की स्वाती खांडोकर व माकपा के पूर्व सांसद व पोलित ब्यूरो सदस्य मोहम्मद सलीम के साथ मुकाबला है। हुगली के उत्तरपाड़ा सीट पर तृणमूल की ओर से बांग्ला अभिनेता कांचन मलिक मैदान में हैं। इस चरण में सबसे ज्यादा सेलिब्रिटी मैदान में हैं।

अभिनेत्री पायल सरकार 

बेहला पूर्व सीट पर पायल सरकार का तृणमूल की रत्ना चटर्जी से मुकाबला है। रत्ना कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की पत्नी हैं और दोनों के बीच तलाक का मुकदमा चल रहा है। इधर, हावड़ा के शिवपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी मैदान में हैं। यहां उनका मुकाबला हावड़ा के पूर्व मेयर व भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर रथीन चक्रबर्ती से है। इसके अलावा इस चरण में तृणमूल सरकार के पांच मंत्रियों के किस्मत का भी फैसला होना है। 

सांसद बाबुल सुप्रियो

इसके साथ केंद्रीय मंत्री व आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो के भी किस्मत का फैसला होना है जो भाजपा के टिकट पर कोलकाता के टॉलीगंज सीट से खड़े हैं। इस सीट पर बाबुल का राज्य के कद्दावर मंत्री अरूप विश्वास के साथ मुकाबला है। इसके अलावा पूर्व अभिनेत्री व हुबली से भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी के भाग्य का फैसला भी इस चरण में होना है। वह हुगली जिले में अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत चुंचूरा सीट से मैदान में हैं। तो देखा जाए तो इस चरण में सबसे ज्यादा सेलिब्रिटी मैदान में हैं। 

तृणमूल छोड़ने वाले पूर्व मंत्रियों के भाग्य का भी होगा फैसला

इस चरण में हुगली के सिंगुर व हावड़ा के डोमजूर सीट पर भी सभी की नजरें हैं। सिंगुर से पूर्व मंत्री व हाल में तृणमूल छोड़ने वाले वरिष्ठ विधायक रवींद्र नाथ भट्टाचार्य (90) एवं डोमजूर से पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं। यहां इस बार जोर आजमाइश है। इसके अलावा हुगली के चांपदानी सीट से विधानसभा में विपक्ष के नेता व वरिष्ठ कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान की किस्मत का भी फैसला होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.