Move to Jagran APP

Bengal Chunav 2021: बंगाल में सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु की गाड़ी पर हमला, जमकर हुई तोड़फोड़

Bengal Chunav 2021 बंगाल में चुनावी हिंसा जारी है। सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला और तोड़फोड़ की खबरें भी सामने आयी है। इससे पहले केशियारी के बेगमपुर में भाजपा कर्मी का शव उसके घर के अहाते से खून से लथपथ हालत में बरामद हुआ।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 08:46 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 12:23 PM (IST)
Bengal Chunav 2021: बंगाल में सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु की गाड़ी पर हमला, जमकर हुई तोड़फोड़
सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के भाई सौमेंदु अधिकारी (Soumendu Adhikari) की गाड़ी पर हमला

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू होते ही हिंसा का दौर भी जारी है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के भाई सौमेंदु अधिकारी (Soumendu Adhikari) की गाड़ी पर हमला हुआ है और तोड़फोड़ की खबर भी सामने आयी है। इस घटना में गाड़ी का चालक बुरी तरह जख्‍मी हो गया है। बता देंं कि केशियारी के बेगमपुर इलाके में शनिवार सुबह एक भाजपा कर्मी का शव उसके घर के अहाते से खून से लथपथ हालत में बरामद हुआ था। उसके सिर व पीठ पर जख्म के निशान हैं। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल समर्थकों ने अन्यत्र उसकी पीटकर हत्या करने के बाद शव को लाकर उसके घर के अहाते में रख दिया।

loksabha election banner

 दूसरी तरफ तृणमूल ने इस घटना में हाथ होने से इन्कार किया है। चुनाव आयोग ने इस घटना पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की। जिला प्रशासन की तरफ से चुनाव आयोग को जो रिपोर्ट सौंपी गई है, उसमें मौत को स्वाभाविक बताया गया है। वहीं सालबोनी में माकपा प्रत्याशी सुशांत घोष की गाड़ी पर हमला किया गया। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा है। तृणमूल कर्मियों ने उनकी गाड़ी को घेरकर प्रदर्शन किया। 

दूसरी तरफ पूर्व मेदिनीपुर के पटाशपुर दो नंबर ब्लॉक में शुक्रवार रात बमबाजी में स्थानीय थाने के ओसी जख्मी हो गए। इस घटना में केंद्रीय बल का एक जवान भी घायल हुआ है। यह वारदात उस वक्त हुई, जब पुलिस व केंद्रीय बल के जवान गश्त लगा रहे थे। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्रीय बल के जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। खेजुरी में भी रातभर बमबाजी होती रही। दूसरी तरफ पुरुलिया सदर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कर्मियों को पीटने का आरोप लगा है। पांच तृणमूल कर्मी घायल बताए जा रहे हैं।

सत्सतामल में फायरिंग;  दो पुलिसकर्मी घायल

पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग के दौरान भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सत्सतामल में गोलीबारी की घटना में 2 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। भाजपा जिला अध्यक्ष अनूप चक्रवर्ती के अनुसार टीएमसी से जुड़े लोग अरगोला पंचायत क्षेत्र में लोगों को आतंकित करने की कोशिश कर रहे हैं।

बांकुड़ा में  TMC और BJP प्रत्याशी के बीच झड़प 

इससे पहले  बांकुड़ा (Bankura) में रानी बांध विधानसभा क्षेत्र ( Rani Dam Assembly Constituency) के कुरकुटया स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भाजपा (BJP) प्रत्याशी के बीच हल्की झड़प की खबरें सामने आयी हैं।

पुरुलिया जिले के बंदवान में माओवादियों ने वाहन फूंका 

 पुरुलिया जिले के बंदवान में शुक्रवार रात को भी माओवादियों ने चुनाव कर्मियों के वाहनों  में आग लगा दी थी। मिली जानकारी के अनुसार ये वाहन पोलिंग बूथ पर चुनावकर्मियों को उतारकर वापस लौट रहा था कि रास्‍ते में ही दो माओवादियों ने रसायन छिड़क कर वाहन को फूंक दिया था। वाहन जब जा रहा था तभी दो माओवादियों ने वाहन में आग लगा दी थी। दोनों माओवादियों ने अपने चेहरे ढके हुए थे। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है। ज्ञात हो कि बंदवान राज्‍य का माओवाद प्रभावित इलाका है।  

बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार सुबह 7 बजे से आरंभ हो चुका है। चुनाव के पहले चरण में आज सूबे के पांच जिलों बांकुड़ा, पुरुलिया, झारग्राम, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर की 30 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। कुल 191 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं। कुल सीटों में से 11 अनुसूचित जाति/जनजाति के लिए सुरक्षित हैं। पहले चरण के 30 में से सात निर्वाचन क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है।

 बता दें कि पिछले विधानसभा चुनावों में  इन 30 सीटों में से 27 पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। जबकि कांग्रेस दो व आरएसपी मात्र एक सीट पर ही अपनी जीत दर्ज कर पायी थी। जबकि भाजपा पिछले विधानसभा चुनाव में इन सीटों पर खाता तक नहीं खोल पायी थी। गत लोकसभा चुनाव में इन जिलों में शानदार प्रदर्शन के कारण  भारतीय जनता पार्टी को काफी उम्‍मीदें हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.