Move to Jagran APP

कूचबिहार में मतदान के दौरान फायरिंग में 4 लोगों की मौत पर बोला चुनाव आयोग, स्थानीय लोगों की गलतफहमी से हुई घटना

बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के शीतलकूची में बड़ी घटना हुई। यहां हिंसा के दौरान कथित तौर पर सीआइएसएफ द्वारा आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई। इसको लेकर ममता बनर्जी व तृणमूल कांग्रेस सीआइएसएफ पर आरोप लगा रही हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:36 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 07:38 AM (IST)
कूचबिहार में मतदान के दौरान फायरिंग में 4 लोगों की मौत पर बोला चुनाव आयोग, स्थानीय लोगों की गलतफहमी से हुई घटना
आयोग ने सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ाए जाने की बात भी कही है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में शनिवार को चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के शीतलकूची में बड़ी घटना हुई। यहां हिंसा के दौरान कथित तौर पर सीआइएसएफ द्वारा आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई। इसको लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व तृणमूल कांग्रेस सीआइएसएफ पर आरोप लगा रही हैं। इस बीच चुनाव आयोग ने कहा है कि शीतलकूची में एक पोलिंग बूथ पर गोलीबारी की घटना स्थानीय लोगों द्वारा गलतफहमी की वजह से सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के बाद हुई। आयोग ने सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ाए जाने की बात भी कही है। 

loksabha election banner

दरअसल, गलतफहमी के कारण सैकड़ों की संख्या में उत्तेजित ग्रामीणों की भीड़ ने सीआइएसएफ कर्मियों पर हमला कर दिया। बूथ पर रखे समान को छीनने का प्रयास किया गया। इस दौरान बूथ कर्मियों पर भी हमला करने की कोशिश की गई। भीड़ को काबू करने के दौरान सीआइएसएफ कर्मियों को चोटें भी आई।

इस दौरान उपद्रवियों की भीड़ ने जवानों का हथियार छीनने की भी कोशिश की। तुरंत ही क्यूआरटी वैन को मौके पर बुलाया गया, लेकिन बेकाबू भीड़ ने उनपर भी हमला कर दिया। स्थिति को बिगड़ता देख सीआइएसएफ जवानों ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए हवाई फायरिंग की। इसमें चार लोगों की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.