Move to Jagran APP

बंगाल भाजपा ने कहा- बंगाल उपचुनाव के नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं

भाजपा ने आरोप लगाया कि चुनाव एक दबंग राज्य प्रशासन के तहत हुए जिसमें मतदाताओं पर भय धमकी और चुनाव के बाद की हिंसा का अंधेरा छाया हुआ था। 30 अक्टूबर को राज्य में चार और विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं हमें उम्मीद है इन चुनावों में बेहतर करेंगे।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 08:14 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 08:14 AM (IST)
बंगाल भाजपा ने कहा- बंगाल उपचुनाव के नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं
बंगाल भाजपा ने कहा- बंगाल उपचुनाव के नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल भाजपा ने रविवार को कहा कि राज्य में तीन विधानसभा उपचुनावों के नतीजे उनकी उम्मीदों के अनुरूप नहीं हैं और वे परिणाम को शालीनता से स्वीकार कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बंगाल इकाई के अध्यक्ष डा सुकांत मजूमदार ने कहा, हमें यह समझने की जरूरत है कि बड़ी संख्या में लोग वोट देने नहीं आ सके या उन्हें वोट देने नहीं आने दिया गया। लेकिन एक बात हमें करनी चाहिए, ध्यान रहे कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोचा था कि वह भवानीपुर से भाजपा का सफाया कर देंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, हम उन लोगों के समर्थन से अभिभूत हैं, जिन्होंने सभी बाधाओं के बावजूद बाहर आकर हमें वोट दिया है। यह हमें भविष्य में एक नई भावना के साथ लड़ने के लिए प्रेरित करेगा।

उन्होंने कहा कि 30 अक्टूबर को राज्य में चार और विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं और हमें उम्मीद है कि हम इन चुनावों में बेहतर करेंगे। प्रदेश भाजपा ने एक बयान में कहा, राज्य में तीन विधानसभा उपचुनावों के नतीजे हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं हैं लेकिन हम इसे शालीनता से स्वीकार करते हैं।

बयान में कहा गया है, नंदीग्राम में ध्वस्त होने के बाद, ममता बनर्जी भले ही भवानीपुर में बच गई हों, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ कि एक हारने वाले उम्मीदवार ने सभी लोकतांत्रिक मानदंडों और मालिकाना हक का उल्लंघन करते हुए खुद को मुख्यमंत्री के रूप में चुना। भाजपा ने आरोप लगाया कि चुनाव एक दबंग राज्य प्रशासन के तहत हुए, जिसमें मतदाताओं पर भय, धमकी और चुनाव के बाद की हिंसा का अंधेरा छाया हुआ था।

ममता बनर्जी की जीत के अंतर ने आश्चर्यचकित किया

राज्य इकाई की भावना को प्रतिध्वनित करते हुए, वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि ममता बनर्जी की जीत के अंतर ने उन्हें थोड़ा आश्चर्यचकित किया है।

पार्टी के एक नेता ने कहा, उपचुनाव लड़ते हुए हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की और सभी ने भवानीपुर में मुख्यमंत्री की हार सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की। वास्तव में, हमें यकीन है कि उनकी जीत का अंतर कम होगा। लेकिन भारी जीत का अंतर भी आश्चर्यचकित करने वाला है।

एक अन्य नेता ने कहा कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों और 2026 में अगले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए राज्य में अपनी उपस्थिति का और विस्तार करने के लिए भविष्य की योजना बनाएगी। एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा, बंगाल में पार्टी को मजबूत और विस्तारित करने के लिए एक दीर्घकालिक योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ता बंगाल के लोगों के लिए लड़ना जारी रखेंगे और अगले चुनावों में ममता बनर्जी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.