Move to Jagran APP

पंजाब में पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर राज्यपाल से मिला बंगाल भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई भारी चूक के खिलाफ भाजपा की युवा इकाई (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने एक ओर जहां गुरुवार शाम में बंगाल के विभिन्न हिस्सों में सड़क पर उतरकर कैंडल मार्च निकाला

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 10:16 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 10:16 PM (IST)
पंजाब में पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर राज्यपाल से मिला बंगाल भाजपा का प्रतिनिधिमंडल
पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर राज्यपाल से मिला बंगाल भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई भारी चूक के खिलाफ भाजपा की युवा इकाई (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने एक ओर जहां गुरुवार शाम में बंगाल के विभिन्न हिस्सों में सड़क पर उतरकर कैंडल मार्च निकाला और पंजाब की कांग्रेस सरकार के प्रति अपना विरोध जताया। वहीं, दूसरी ओर देर शाम प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल राजभवन जाकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी मिला और पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर गंभीर चिंता व्यक्त की।

loksabha election banner

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा और इस मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए राष्ट्रपति से अनुरोध करने की अपील की। भाजपा नेताओं ने इस दौरान राज्यपाल को अपनी चिंताओं से अवगत कराते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना लोकतंत्र में स्वीकार्य नहीं है।

भाजपा नेताओं का साफ कहा कि यह कोई सामान्य घटना नहीं है, बल्कि कांग्रेस की पंजाब सरकार की लापरवाही को दर्शाती है। इसके पीछे उसे कांग्रेस की मंशा पर भी शक है कि वह प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को विफल करने के लिए इस स्तर तक पहुंच गई। भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से इस मामले में पंजाब सरकार के खिलाफ कार्रवाई के लिए राष्ट्रपति से अनुरोध करने की अपील की। प्रतिनिधिमंडल में मजूमदार के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा, वरिष्ठ नेता शिशिर बाजोरिया व एक अन्य नेता शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनके काफिले के रास्ते में अचानक आई भीड़ से गंभीर सुरक्षा खामी सामने आई थी। इसे लेकर भाजपा हमलावर है।पार्टी ने गुरुवार को इस घटना के खिलाफ देशभर में कैंडल मार्च व मशाल जुलूस आयोजित किए।

इधर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी इस घटना को लेकर बड़े और कड़े कदम उठाने के संकेत दिए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने भी चिंता जताई है और प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को इस मामले पर उनसे मुलाकात भी की है।प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को लेकर कुछ लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की है और शुक्रवार को इस पर सुनवाई होनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.