Move to Jagran APP

Bengal BJP Controversy: केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने नाराज नेताओं के साथ मनाया पिकनिक

सूत्रों के अनुसार इस पिकनिक में प्रदेश समिति से हटाए गए रितेश तिवारी सायंतन बसु व पूर्व उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजुमदार व अन्य नेता उपस्थित हुए। दरअसल प्रदेश भाजपा नेताओं के बीच इस तरह की दावत कोई नई बात नहीं है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 06:48 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:36 PM (IST)
Bengal BJP Controversy: केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने नाराज नेताओं के साथ मनाया पिकनिक
बंगाल में भाजपा की प्रदेश व जिला इकाई में सांगठनिक फेरबदल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भाजपा की प्रदेश व जिला इकाई में सांगठनिक फेरबदल के बाद से नाराज चल रहे बनगांव के सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर ने अब सोमवार को पार्टी के नाराज नेताओं के साथ पिकनिक मनाया। सांगठनिक फेरबदल के बाद से नाराज चल रहे कई नेता इस दिन पिकनिक मनाने कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक यह पिकनिक यहां स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर की अगुवाई में आयोजित किया गया।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, इस पिकनिक में प्रदेश समिति से हटाए गए रितेश तिवारी, सायंतन बसु व पूर्व उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजुमदार व अन्य नेता उपस्थित हुए। दरअसल, प्रदेश भाजपा नेताओं के बीच इस तरह की दावत कोई नई बात नहीं है। लेकिन, नई राज्य व जिला कार्यकारिणी की घोषणा के बाद से जिस तरह पिछले कुछ दिनों से भगवा खेमे के भीतर विरोध बढ़ रहे हैं, बनगांव में इस पिकनिक को लेकर फिर चर्चा गर्म हो गई है, क्योंकि इस भोज में आमंत्रित सभी लोग प्रदेश भाजपा की वर्तमान समिति से नाराज हैं।

गौरतलब है कि शांतनु ठाकुर ने इससे पहले शनिवार को कोलकाता में पार्टी के इन नाराज नेताओं के साथ बैठक भी की थी। इसके बाद उन्होंने पार्टी से नाराज मतुआ समुदाय के विधायकों और अन्य नेताओं के साथ एक दिन पहले रविवार को ठाकुरनगर में भी बैठक की थी। बता दें कि नई कमेटी में जगह नहीं पाने वाले सायंतन बसु और रितेश तिवारी ने शुरू से ही अपनी नाराजगी जताई है। वहीं जिलाध्यक्षों के नामों की सूची जारी होने के बाद मतुआ समाज के विधायकों ने पार्टी के वाट्सऐप ग्रुप को छोड़कर विरोध में शामिल हो गए थे।

वहीं, मतुआ समुदाय के विरोध के स्वर को मजबूत करते हुए केंद्रीय मंत्री और सांसद शांतनु ठाकुर ने भी पार्टी के कई वाट्सऐप ग्रुप को हाल में छोड़ दिया था। इसके बाद से वे पार्टी से दूरी बनाकर चल रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शांतनु ठाकुर का सारा गुस्सा राज्य भाजपा के संगठन महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती के खिलाफ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.