Move to Jagran APP

बंगाल भाजपा में अंतरकलह के बीच अब बांग्ला अभिनेता बानी सेनगुप्ता ने छोड़ी पार्टी, शांतनु ठाकुर भी नाराज

अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी के भाजपा से नाता तोड़ने के बाद अब बांग्ला अभिनेता बानी सेनगुप्ता ने पार्टी के भीतर हालिया अंतरकलह के मद्देनजर पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। बानी ने सोमवार को भाजपा से नेता तोड़ने की औपचारिक घोषणा की।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 08:08 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 08:08 PM (IST)
बंगाल भाजपा में अंतरकलह के बीच अब बांग्ला अभिनेता बानी सेनगुप्ता ने छोड़ी पार्टी, शांतनु ठाकुर भी नाराज
चुनाव में हार के बाद से भाजपा के कई विधायक और नेता पार्टी छोड़ चुके हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में हार के बाद से भाजपा के कई विधायक और नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। विधानसभा चुनाव के पहले कई फिल्मी सितारों ने भी भाजपा का दामन थामा था, लेकिन पार्टी की हार के बाद वे भी एक-एक कर पार्टी से किनारा कर रहे हैं। अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी के भाजपा से नाता तोड़ने के बाद अब बांग्ला अभिनेता बानी सेनगुप्ता ने पार्टी के भीतर हालिया अंतरकलह के मद्देनजर पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। बानी ने सोमवार को भाजपा से नेता तोड़ने की औपचारिक घोषणा की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि भाजपा अपने वादों को पूरा करने में विफल रही और इसलिए पार्टी छोड़ने का फैसला किया हैं‌।इधर, प्रदेश भाजपा ने उनके पार्टी छोड़ने के कदम को तवज्जो देने से इन्कार किया है। बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद से भाजपा छोड़ने वाले नेता और अभिनेताओं की होड़ मची हुई है।

बंगाल भाजपा के पांच विधायक सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में पहले ही शामिल हो चुके हैं। कुछ माह पहले बांग्ला अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी ने भी पार्टी छोड़ दी थी। दूसरी ओर, हाल में प्रदेश और जिला स्तर पर सांगठनिक फेरबदल के बाद से पार्टी के भीतर अंतरकलह मचा है। नई कमेटी में जगह नहीं मिलने से कई नेता बागी तेवर दिखाते हुए पार्टी से दूरी बनाकर नाराज चल रहे हैं। नाराज चल रहा है कई विधायक और नेता पार्टी का वाट्सऐप ग्रुप तक छोड़ चुके हैं।

केंद्रीय राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर भी चल रहे हैं नाराज

बता दें कि नाराज चल रहे नेताओं में बनगांव से सांसद व केंद्रीय जहाजरानी राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर भी शामिल हैं। वह भी पार्टी का वाट्सऐप ग्रुप छोड़ चुके हैं। उन्होंने हाल में नाराज नेताओं के साथ बैठक करने के साथ पिकनिक तक मनाया है। इस बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने एक दिन पहले ही असंतुष्ट नेताओं पर कार्रवाई करते हुए पार्टी के दो नेताओं रितेश तिवारी और जयप्रकाश मजूमदार को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। यह दोनों नेता शांतनु ठाकुर की बैठक में शामिल हुए थे।

अभिनेता हिरण भी पार्टी से चल रहे हैं नाराज

दूसरी ओर, विधायक और अभिनेता हिरण चटर्जी भी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। वह भी वाट्सऐप छोड़ चुके हैं। हाल में खड़गपुर सदर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी द्वारा लगाए गए होर्डिंग्स में भी उनकी तस्वीरें नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.