Move to Jagran APP

स्वेच्छा से विधानसभा में आने पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से वजह पूछेंगे विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी

बता दें कि राज्यपाल ने मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सीएम ममता बनर्जी और विधानसभा अध्यक्ष की विधानसभा परिसर में खड़े होकर आलोचना की थी। राज्यपाल ने न केवल विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पर निशाना साधा

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 06:25 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 06:25 PM (IST)
स्वेच्छा से विधानसभा में आने पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से वजह पूछेंगे विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ व विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के बीच बढ़ी तकरार

राज्य ब्यूरो कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ तथा विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के बीच तकरार बढ़ती जा रही है। स्पीकर ने कहा कि अगर राज्यपाल ने भविष्य में विधानसभा में आने की इच्छा जताई तो इसकी वजह पूछी जाएगी। स्पीकर को मंगलवार को विधानसभा में राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा दिए गए बयान की मीडिया से वीडियो फुटेज मांगी है। उन्होंने कहा कि वह फुटेज की जांच के बाद अगला फैसला करेंगे।

loksabha election banner

बता दें कि राज्यपाल ने मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सीएम ममता बनर्जी और विधानसभा अध्यक्ष की विधानसभा परिसर में खड़े होकर आलोचना की थी। राज्यपाल ने न केवल विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पर निशाना साधा, बल्कि बंगाल की राजनीतिक स्थिति को भी भयावह बताया था।

स्पीकर ने कहा था कि राज्यपाल का व्यवहार पूरी तरह से अपमानजनक है। विधानसभा में जगदीप धनखड़ द्वारा निभाई गई भूमिका उन्हें कम से कम राज्यपाल के रूप में शोभा नहीं देती है। स्पीकर ने कहा कि अगर राज्यपाल ने खुद विधानसभा में आने की इच्छा जाहिर की तो विधानसभा अधिकारी उनके आने के कारणों पर गौर करेंगे।

बंगाल भाजपा ने स्पीकर के बयान की आलोचना की

-इस संदर्भ में भाजपा नेता व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि स्पीकर का बयान बेहद दुखद है। अध्यक्ष के पास राज्यपाल के प्रस्ताव को नियंत्रित करने या विधानसभा में उनके आगमन को रोकने की शक्ति नहीं है। यह समझना चाहिए कि विधानसभा अध्यक्ष विधानसभा चलाते हैं। यह उनका घर नहीं है। यहां तक ​​कि उनकी पुश्तैनी संपत्ति भी नहीं है। यह एक संवैधानिक संस्था है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.