Move to Jagran APP

Bengal Assembly Elections: आज उत्तर बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगी ममता, करेंगी सभाएं

Bengal Assembly Elections हाल में ममता ने दक्षिण बंगाल के तीन जिलों में तीन सभाएं की थी। मुख्यमंत्री ने पार्टी के बागी नेता शुभेंदु के गढ़ में सर्वप्रथम मेदिनीपुर में सभा की थी। 19 दिसंबर को अमित शाह भी बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 07:48 AM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 07:48 AM (IST)
Bengal Assembly Elections: आज उत्तर बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगी ममता, करेंगी सभाएं
मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी उत्तर बंगाल दौरे पर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Bengal Assembly Elections: बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। अभी हाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल के दौरे पर आए थे और उनके काफिले पर हमले को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। इस बीच मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी दक्षिण बंगाल के बाद अब सोमवार को तीन दिनों के उत्तर बंगाल दौरे पर जा रहीं हैं।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ममता सोमवार को सिलीगुड़ी पहुंचेंगी। मंगलवार को वह जलपाईगुड़ी में एक जनसभा करेंगी। इसके बाद बुधवार को वह कूचबिहार में सभा करेंगी। मुख्यमंत्री इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान उत्तर बंगाल के जिलों में अधिकारियों के साथ विकास परियोजनाओं की भी समीक्षा करेंगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री वापस कोलकाता लौट आएंगी।

बता दें कि हाल में ममता ने दक्षिण बंगाल के तीन जिलों में तीन सभाएं की थी। मुख्यमंत्री ने हाल में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले व पार्टी के बागी नेता शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में सर्वप्रथम मेदिनीपुर में सभा की थी। इसके बाद उन्होंने पश्चिम बर्धमान जिले के रानीगंज में सभा की। इसके पश्चात उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव में मतुआ समुदाय के गढ़ में सभा की। अब ममता उत्तर बंगाल के दौरे पर जा रही हैं।

बता दें कि अगले सप्ताह 19 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी पार्टी गतिविधियों का जायजा लेने के लिए बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। दरअसल, बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसके लिए सभी दलों ने अभी से अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। उधर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष भी इस समय उत्तर बंगाल के दौरे पर ही हैं। ऐसे में दीदी के दौरे से उत्तर बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मी और बढ़ गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.