Move to Jagran APP

Bengal Chunav से पहले ममता को एक और झटका, एक और तृणमूल विधायक अरिंदम भाजपा में शामिल

शांतिपुर से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक अरिंदम भट्टाचार्य पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। भट्टाचार्य ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में नई दिल्ली में भगवा दल का दामन थामा।

By PRITI JHAEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 08:54 PM (IST)
Bengal Chunav से पहले ममता को एक और झटका, एक और तृणमूल विधायक अरिंदम भाजपा में शामिल
शांतिपुर से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक अरिंदम भट्टाचार्य भाजपा में शामिल

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में कुछ माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। नदिया जिले के शांतिपुर से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक अरिंदम भट्टाचार्य ने बुधवार को दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने गले लगाकर अरिंदम का पार्टी में स्वागत किया।

loksabha election banner

भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कैलाश सहित भाजपा महासचिवों भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह और डी पुरंदेश्वरी तथा पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन की मौजूदगी में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। इस अवसर पर विजयवर्गीय ने कहा कि अरिंदम भट्टाचार्य बंगाल के ओजस्वी वक्ता और तेजस्वी नेता हैं जो तृणमूल की अराजकता से तंग आकर भाजपा में शामिल हुए हैं। वहीं, इस मौके पर अरिंदम ने कहा कि जिस सोच व सपने के साथ वह तृणमूल में शामिल हुए थे, वहां उन्हें गहरा धक्का लगा। तृणमूल में योग्य लोगों को काम नहीं करने दिया जाता है। तृणमूल में सिर्फ व्यक्ति आधारित राजनीति है और काम जीरो है। राज्य के युवाओं का भविष्य अंधकारमय है। इसीलिए ऐसे दल में वह नहीं रह सकते।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं। पिछले महीने कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी ने अपने करीबी सात तृणमूल विधायकों व एक लोकसभा सांसद के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में मेदिनीपुर में आयोजित रैली में भाजपा का दामन थाम लिया था। तृणमूल के अंदर अभी भी कई मंत्री, सांसद व विधायक नाराज चल रहे हैं। चुनाव के समय पार्टी के भीतर बगावती सुर से तृणमूल नेतृत्व बेहद परेशान है। 

2016 में कांग्रेस के टिकट पर जीते थे भट्टाचार्य  

बता दें कि भट्टाचार्य कांग्रेस के टिकट पर 2016 में पहली बार विधानसभा चुनाव जीते थे और अगले साल ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वह यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। 

एक और तृणमूल विधायक के बागी सुर

गौरतलब है कि हुगली जिले के उत्तरपाड़ा से तृणमूल विधायक प्रवीर घोषाल के भी बागी सुर दिखाई पड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबियों में शामिल घोषाल पार्टी के जिला नेतृत्व पर बार-बार सवाल उठाने के बाद अब अपनी पार्टी के पंचायत प्रधान के खिलाफ कई आरोप लगाया है। इसको लेकर अटकलें शुरू हो गई है। 

बंगाल में भाजपा को मजबूती, आदित्य बिड़ला ग्रुप के रंजन बनर्जी ने भी थामा कमल

दरअसल, बंगाल में चुनाव से पहले भाजपा से जुडऩे वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आदित्य बिड़ला समूह के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रंजन बनर्जी भी बुधवार को कोलकाता में भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय ने उन्हें दल का झंडा देकर स्वागत किया। इस मौके पर माकपा व तृणमूल के भी कुछ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। साथ ही एक वरिष्ठ डॉक्टर भी भाजपा में शामिल हुए। वहीं, पार्टी में शामिल होने के बाद रंजन बनर्जी ने कहा कि हमें यहां उद्योग लाने की जरूरत है ताकि लोगों को रोजगार मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.