Move to Jagran APP

बाबुल सुप्रियो ने ममता सरकार पर बोला हमला- बंगाल में हिंसा की राजनीति बंद करे तृणमूल, संविधान में इसके निपटने के प्रावधान हैं मौजूद

केंद्रीय मंत्री ने कहा-राज्य के लोगों ने विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने का मन बना लिया है। बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 09:35 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 09:35 AM (IST)
बाबुल सुप्रियो ने ममता सरकार पर बोला हमला- बंगाल में हिंसा की राजनीति बंद करे तृणमूल, संविधान में इसके निपटने के प्रावधान हैं मौजूद
बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ममता सरकार पर हमला बोला।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि तृणमूल को मतदाताओं को डराना-धमकाना बंद करना चाहिए, अन्यथा संविधान में इससे निपटने के प्रावधान मौजूद हैं। सुप्रियो ने इस दौरान आरोप लगाया कि बंगाल में 130 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है।

prime article banner

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को अपने तौर-तरीके बदलने चाहिए। चुनाव में अब कुछ महीने ही बचे हैं। अगर तृणमूल के सदस्यों को लगता है कि वे मतदाताओं को डरा-धमका सकते हैं और राजनीतिक हिंसा कर सकते हैं, तो संविधान में इससे निपटने के प्रावधान मौजूद हैं।' सुप्रियो ने दावा किया कि राज्य के लोगों ने विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने का मन बना लिया है। यहां चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने हैं।

सुप्रियो ने कहा कि 'हम चाहते हैं कि तृणमूल को सत्ता में लाने वाले लोग अब लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से ही वर्तमान सरकार को गिराएं। तृणमूल कांग्रेस ने बाबुल सुप्रियो के इस बयान पर पलटवार भी किया है। पार्टी ने कहा कि सुप्रियो ऐसा कहकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने का संकेत दे रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने कहा कि गर वह राज्य में धारा 356 लगाने का संकेत दे रहे हैं, तो वह पहले उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की बात करें, जहां कानून के शासन का अस्तित्व ही समाप्त हो गया है।

दिलीप घोष ने फिर आंख के बदले आंख की अपनी खुली धमकी को दोहराया

बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को एक फिर आंख के बदले आंख की अपनी खुली धमकी को दोहराया। उन्होंने कहा कि जो भी उन्हें या उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाएगा उससे हिंसा से ही निपटा जाएगा। फिर चाहे वो अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भेजे गए केंद्रीय बल ही क्यों ना हो। घोष ने कहा कि अगर वे मेरी कार को निशाना बनाएंगे, मेरे कार्यकर्ताओं के हाथ और पैर तोड़ देंगे, उन्हें लिंच करेंगे तो क्या हमें उन्हें चाय परोसनी चाहिए?

उन्होंने कहा कि हम कोई वातानुकूलित कमरे से नहीं बोल रहे हैं। हम जमीन पर लड़ रहे हैं। 120 कार्यकर्ताओं ने अपना बलिदान दिया है। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा ने हिंसा का समर्थन किया, उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं कहा है कि भाजपा किसी को पीटेगी। मैंने कहा है कि केंद्रीय बल जो यहां आते हैं वो किसी को भी पीट देंगे जो समस्या पैदा करेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.