This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर हमला, गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले की गाडि़यों में हुई तोड़फोड़

West Bengal Assembly Election 2021 गिरींद्र बर्मन को इलाज के लिए माथाभांगा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तृणमूल जिला कांग्रेस के सभापति पार्थ प्रतीम राय ने विरोध प्रदर्शन किया।भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर हुआ हमला

Priti JhaFri, 09 Apr 2021 03:13 PM (IST)
भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर हमला, गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले की गाडि़यों में हुई तोड़फोड़

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर हिंसक वारदातें अपने चरम पर है। अब खबर आ रही हैं कि हावड़ा दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर गुरुवार को अज्ञात व्यक्तियों ने हमला कर दिया। इस हमले में भाजपा नेता की कार के सामने का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया और खिड़कियां टूट गईं। बता दें कि हावड़ा दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। शनिवार को चौथे चरण में यहां भी वोटिंग होगी। भाजपा ने रंतिदेव सेनगुप्ता को मैदान में उतारा है।

भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर हुआ हमला

बंगाल में गुंडागर्दी रुकने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर हमला बोल दिया। काफिले में शामिल गाड़ियों में जमकर तोड़-फोड़ की और सामान लूटकर ले गए। केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि पूरा घटनाक्रम कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के चेतला पुलिस थाने के सामने घटा, लेकिन कोलकाता पुलिस मूकदर्शक बन तृणमूल कांग्रेस के गुंडों को देखती रही।

घटनाक्रम के अनुसार आज शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भवानीपुर में जनसंपर्क कार्यक्रम है। भवानीपुर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधायक हैं, हालांकि इस बार इस सीट को छोड़कर वो नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं। अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारियों में भाजपा कार्यकर्ता जुटे थे। इसी बीच गुरुवार देर रात भाजपा कार्यकर्ता अनिमेश दास के घर पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमला कर दिया। उनके परिवार को जान से मारने और दुष्कर्म की धमकी दी। जब घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए केंद्रीय मंत्री शेखावत चेतला पुलिस थाने पहुंचे तो आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले की गाड़ियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। हमले में 3-4 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं।तृणमूल कांग्रेस के 500 से ज़्यादा कार्यकर्ताओं ने थाने को घेर लिया। एक-डेढ़ घंटे तक यह उपद्रव चलता रहा। भाजपा के कई वरिष्ठ कार्यकर्ता चोटिल हुए हैं।

पुलिस का अतिरिक्त जत्था बुलाकर कड़ी सुरक्षा के बीच केंद्रीय मंत्री शेखावत को वहां से बाहर निकालकर गंतव्य तक पहुंचाया गया। हालांकि, शेखावत ने पहले अपने साथ आए सभी कार्यकर्ताओं को सुरक्षित बाहर निकाला और उसके बाद ही पुलिस थाने को छोड़ा। उधर, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भवानीपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी रुद्रनील घोष की पैदल रैली पर भी हमला किया। रुद्रनील घोष को हल्की चोटें आई हैं। 

बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर हिंसक वारदातें अपने चरम पर है। अब खबर आ रही हैं कि हावड़ा दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर गुरुवार को अज्ञात व्यक्तियों ने हमला कर दिया। इस हमले में भाजपा नेता की कार के सामने का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया और खिड़कियां टूट गईं। बता दें कि हावड़ा दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। शनिवार को चौथे चरण में यहां भी वोटिंग होगी। भाजपा ने रंतिदेव सेनगुप्ता को मैदान में उतारा है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच हिंसक वारदातें भी बढ़ती जा रही है।  जब से चुनाव शुरू हुए हैं राज्य में हिंसा की खबरें भी सामने आ रही हैं। पश्चिम बंगाल में दक्षिण हावड़ा के भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर कल अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कथित रूप से हमला किया गया। उन्होंने कहा कि मेरे वाहन पर हमला करने वाले लोग ‘खेला होबे’ के नारे लगा रहे थे। एक पार्टी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है इसलिए वे ऐसे हमलों का सहारा ले रहे हैं। वहीं, भाजपा का कहना है कि  क्या खेला होबे का यही मतलब है? भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि यह एक पूर्व-नियोजित घटना है। 

वहीं दूसरी और कूचबिहार जिले में एक अन्य घटना में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर माथाभांगा निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार पर हमला करने का आरोप लगाया। पश्चिम बंगाल के माथाभांगा विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार गिरींद्र नाथ बर्मन पर गुरुवार की रात साढ़े छह बजे किसी अराजकतत्वों ने हमला कर दिया। वह उस समय घोक्साडांगा से अपने घर वापस लौट रहे थे। तभी सिरडांगा क्षेत्र में पहुंचते ही भाजपा उम्मीदवार के समर्थकों द्वारा उनके ऊपर हमला कर दिया गया। जिसमें गिरींद्र बर्मन बुरी तरह घायल हो गए। जिस स्कार्पियों पर वह बैठे थे स्कार्पियों भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

गिरींद्र बर्मन को इलाज के लिए माथाभांगा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तृणमूल जिला कांग्रेस के सभापति पार्थ प्रतीम राय ने महकमा शासक [एसडीओ] के कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग की है। घटना की सूचना पाते हीं राज्य सरकार के मंत्री रवींद्रनाथ घोष अस्पताल पहुंचे। वहां से वह महकमा शासक के कार्यालय पहुंचकर घटना के संबंध में महकमा शासक से बातचीत की

मालूम हो कि आठ चरणों वाले पश्चिम बंगाल चुनाव के पहले तीन चरण हो चुके हैं। चौथे चरण का चुनाव शनिवार को होगा। वोटों की गिनती 2 मई को होगी। भाजपा और टीएमसी पश्चिम बंगाल के चुनाव में आमने-सामने है। 

कोलकाता में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!