Move to Jagran APP

West Bengal: तस्करी के लिए रखी गायों को छुड़ाने गई पुलिस पर लोगों ने बरसाए ईंट और पत्थर, 18 घायल

West Bengal उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले में गो तस्करी रोकने गई पुलिस पर स्थानीय लोगों व तस्करों ने हमला कर दिया। इस हमले में बड़ी संख्या में यानी कम से कम 18 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनमें कई को गंभीर चोटें आई है और उनका इलाज चल रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 08:13 PM (IST)
West Bengal: तस्करी के लिए रखी गायों को छुड़ाने गई पुलिस पर लोगों ने बरसाए ईंट और पत्थर, 18 घायल
बांग्लादेश में तस्करी के लिए रखी गायों को छुड़ाने गई पुलिस पर लोगों ने बरसाए ईंट और पत्थर। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बांग्लादेश की सीमा से सटे उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले में गो तस्करी रोकने गई पुलिस पर स्थानीय लोगों व तस्करों ने हमला कर दिया। इस हमले में बड़ी संख्या में यानी कम से कम 18 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनमें कई को गंभीर चोटें आई है और उनका इलाज चल रहा है। यह घटना शनिवार देर शाम जिले के मेखलीगंज अनुमंडल के उचलपुकुरी बामुनियापार इलाके में घटी, जहां से बांग्लादेश सीमा की दूरी महज कुछ ही किलोमीटर है। आरोप है कि बांग्लादेश में तस्करी के लिए गांव में इकठ्ठा कर रखी गई गायों को जब्त करने जब पुलिस की टीम पहुंची तो इसी दौरान ग्रामीणों ने उनपर ईंट-पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।स्थिति को बिगड़ता देख बाद में अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया और गायों को तस्करी से बचा लिया गया। इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है और बाकी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

मारपीट के आरोप में छह गिरफ्तार

गांव में तस्करी के उद्देश्य से बड़ी संख्या में गायों को रखा गया था। यह खबर मिलते ही पुलिस ने इलाके में छापेमारी की। इस छापेमारी से गायों को बचा पाना मुश्किल होता देख कथित तौर पर महिलाओं समेत स्थानीय लोगों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई। सूत्रों के अनुसार, इस घटना में कुल 18 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनका इलाज मेखलीगंज अनुमंडल अस्पताल में किया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद अधिकतर को छोड़ दिया गया। इधर, जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत सरकार ने कहा कि पुलिस के काम में बाधा डालने और मारपीट व हमले करने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें चार महिलाएं हैं। बाकी आरोपितों की तलाश जारी है। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बीएसएफ को भी बनाया जाता है निशाना

अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा में जुटी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर भी बंगाल से लगती सीमा क्षेत्र में अक्सर बांग्लादेशी तस्करों के समूह द्वारा तस्करी में बाधा देने पर हमले की घटनाएं सामने आती रहती है। एक दिन पहले यानी शनिवार को भी मालदा जिले में बीएसएफ और बांग्लादेशी पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हुआ था, जिसमें जवाबी कार्रवाई में एक बांग्लादेशी तस्कर की गोली लगने से मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.