Move to Jagran APP

बंगाल में लगातार दूसरे दिन एक और भाजपा विधायक टीएमसी में शामिल, विस चुनाव से पहले ही भाजपा में हुए थे शामिल

West Bengal Politics बंगाल में लगातार दूसरे दिन भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है। उत्तर 24 परगना जिले के बागदा से विधायक विश्वजीत दास भाजपा छोड़कर मंगलवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 05:22 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 06:11 PM (IST)
बंगाल में लगातार दूसरे दिन एक और भाजपा विधायक टीएमसी में शामिल, विस चुनाव से पहले ही भाजपा में हुए थे शामिल
विधायक विश्वजीत दास भाजपा छोड़कर मंगलवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में लगातार दूसरे दिन भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा। उत्तर 24 परगना जिले के बागदा से विधायक विश्वजीत दास भाजपा छोड़कर मंगलवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए।एक दिन पहले ही बांकुड़ा के विष्णुपुर से भाजपा विधायक तन्मय घोष भी टीएमसी में शामिल हो गए थे। इससे पहले वरिष्ठ नेता और विधायक मुकुल राय अपने बेटे शुभ्रांशु के साथ जून में भाजपा छोड़कर वापस तृणमूल में शामिल हो गए थे। मई में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से दास तीसरे भाजपा विधायक हैं, जिन्होंने तृणमूल का दामन थामा हैं।

loksabha election banner

कोलकाता स्थित तृणमूल भवन में विधायक दास ने राज्य के उद्योग मंत्री व पार्टी महासचिव पार्थ चटर्जी एवं सांसद काकोली घोष दस्तीदार की मौजूदगी में टीएमसी का दामन थामा। उनके साथ पूर्व पार्षद मंतोष नाथ और सुब्रत पाल भी टीएमसी में शामिल हुए।टीएमसी से दो बार विधायक रह चुके दास ने 2019 में भाजपा का दामन थाम लिया था।

भाजपा में काम करने का माहौल नहीं : दास

वहीं, तृणमूल में घर वापसी करते ही दास ने आरोप लगाया कि भाजपा में काम करने का माहौल नहीं है। वह भाजपा में बहुत बेचैनी महसूस कर रहे थे और काफी समय से टीएमसी में शामिल होना चाहते थे।भाजपा ने बंगाल के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि बंगाल ही नहीं पूरे देश में दीदी का कोई विकल्प नहीं है।

बता दें कि चुनाव से पहले फरवरी में दास ने विधानसभा में सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पैर भी छुए थे। इसके बाद से ही उनके तृणमूल में लौटने की अटकलें चल रही थी। वहीं, दास का पार्टी में स्वागत करते हुए राज्य के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा के कई नेता टीएमसी के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में विकास की लहर देख व अभूतपूर्व कार्य से प्रेरित होकर ही लोग आ रहे हैं।

सदस्यता खारिज करने की मांग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत करेगी भाजपा

इधर, लगातार दूसरे दिन दो विधायकों के टीएमसी में शामिल होने पर विधानसभा में विपक्ष के नेता व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी डर- धमकी दिखाकर ऐसा कर रही है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही तन्मय घोष व विश्वजीत दास के खिलाफ विधानसभा स्पीकर से दल बदल कानून के तहत शिकायत करेंगे और उनकी विधानसभा सदस्यता खारिज करने की मांग करेंगे। स्पीकर के पास पहले से ही मुकुल राय का मामला चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.