Move to Jagran APP

West Bengal: अमित शाह आज बंगाल में पांचवीं परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी, करेंगे रोड शो

West Bengal अमित शाह गुरुवार को दक्षिण 24 परगना जिले में चुनावी सभा से पांचवीं परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। एक सप्ताह के भीतर शाह का यह दूसरा बंगाल दौरा है। चुनावी रैली के साथ-साथ शाह रोड शो करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 09:10 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 07:11 AM (IST)
West Bengal: अमित शाह आज बंगाल में पांचवीं परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी, करेंगे रोड शो
अमित शाह कल बंगाल में पांचवीं परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी, करेंगे रोड शो। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: केंद्रीय गृहमंत्री व कद्दावर भाजपा नेता अमित शाह गुरुवार को महानगर से सटे दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप के इंदिरा मैदान में चुनावी सभा से पांचवीं परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। काकद्वीप में ही वे रोड शो भी करेंगे। दोपहर को नारायणपुर गांव में शरणार्थी परिवार सुब्रत विश्वास के घर पर भोजन करेंगे। एक सप्ताह के भीतर अमित शाह का यह दूसरा बंगाल दौरा होगा। गुरुवार सुबह 10.15 बजे वे रासबिहारी एवेन्यू स्थित भारत सेवाश्रम संघ जाएंगे। वहां से गंगासागर जाकर 12 बजे कपिल मुनि मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। वहां से काकद्वीप का रूख करेंगे। दोपहर दो बजे शरणार्थी परिवारके घर पर भोजन करेंगे। दोपहर 2.55 बजे वहां रोड शो करेंगे। शाम 4.50 बजे अरविंद भवन जाएंगे। 19 फरवरी को कोलकाता में सुबह 11.45 बजे नेशनल लाइब्रेरी में शौर्यांजलि कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वे एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और एक साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाएंगे। गौरतलब है कि इसी जिले में जाते समय भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था।

loksabha election banner

एक तरफ अमित शाह तो दूसरी ओर ममता बनर्जी भी करेंगी सभा

दक्षिण 24 परगना जिले में एक तरफ जहां अमित शाह सभा, परिवर्तन यात्रा और रोड शो करेंगे तो दूसरी ओर इसी जिले के अन्य हिस्से में पैलान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। इस दौरान उक्त सभा में ममता के सांसद भतीजे व युवा तृणमूल के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहेंगे। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी की बंगाल में जिस तरह से इस समय बुआ-भतीजा कहकर भाजपा नेता लगातार हमलावर है, ऐसे में शाह क्या कहते हैं और ममता और अभिषेक क्या जवाब देते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंगाल दौरे के बाद किसी भी दिन विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है और उसके तुरंत बाद केंद्रीय बलों को सूबे में भेजा जा सकता है। सूत्रों की मानें तो 23 से 25 फरवरी के बीच चुनाव की घोषणा हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को बंगाल आएंगे। वह दक्षिणेश्वर-नोआपाड़ा मेट्रो परियोजना का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन हुगली जिले के डनलप कारखाना मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल में 747 कंपनियों की तैनाती की गई थी। इसी तरह बंगाल में 2016 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय बल की 40 कंपनियां आई थीं, जबकि पूरे विधानसभा चुनाव के दौरान 720 कंपनियों को तैनात किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.