अमित शाह के वादे को पूरा करते हुए बंगाल में भाजपा ने शुरू किया 'लक्ष्य सोनार बांग्ला' अभियान

केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह ने अपने पिछले बंगाल दौरे के दौरान यहां के लोगों से भाजपा को एक मौका देने की अपील करते हुए पांच साल में सोनार बंगला बनाने का वादा किया था। लोगों की राय जानने अब भाजपा घर- घर पहुंचेगी।

Vijay KumarPublish: Wed, 30 Dec 2020 09:18 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 09:18 PM (IST)
अमित शाह के वादे को पूरा करते हुए बंगाल में भाजपा ने शुरू किया 'लक्ष्य सोनार बांग्ला' अभियान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह ने अपने पिछले बंगाल दौरे के दौरान यहां के लोगों से भाजपा को एक मौका देने की अपील करते हुए पांच साल में सोनार बंगला बनाने का वादा किया था। यह सोनार बांग्ला कैसा होना चाहिए? इस बारे में यहां के लोगों की राय जानने के लिए अब भाजपा घर- घर पहुंचेगी। अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश भाजपा ने बुधवार को 'लक्ष्य सोनार बांग्ला' अभियान को लांच किया। कोलकाता के हेस्टिंग्स स्थित भाजपा के चुनाव कार्यालय में राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी फाउंडेशन के निदेशक अनिर्बान गंगोपाध्याय और रंतिदेव सेनगुप्ता ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस अभियान को लांच किया।

इस मौके पर सांसद स्वपन दासगुप्ता ने कहा कि इस अभियान के तहत भाजपा द्वारा गठित विशेष टीमें राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में आम लोगों तक पहुंचेगी और सोनार बांग्ला को लेकर उनकी राय लेगी। उन्होंने कहा कि 10 मुद्दों पर यह 'लक्ष्य सोनार बांग्ला' कार्यक्रम केंद्रित है। इसमें सुशासन, अर्थव्यवस्था, गरीबी, किसानों का विकास, बुनियादी ढांचा, युवा रोजगार, महिला सुरक्षा, सभी का विकास, सांस्कृतिक परिवर्तन और शिक्षा की नई दिशा प्रमुख मुद्दे हैं। इस अभियान के लिए पार्टी द्वारा गठित 40 टीमें 294 केंद्रों पर पहुंचेंगी। समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से उनकी राय मांगी जाएगी।पूरे जनवरी माह तक यह अभियान चलेगा।

इस मौके पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी फाउंडेशन के निदेशक अनिर्बान गंगोपाध्याय ने कहा, 'मैं लोगों को एक सकारात्मक संदेश दूंगा। मैं जानना चाहता हूं कि वे क्या चाहते हैं।' वहीं, इस दौरान पिछले लोकसभा चुनाव में हावड़ा सीट से भाजपा उम्मीदवार रहे रंतिदेव सेनगुप्ता ने कहा, 'भाजपा नकारात्मक राजनीति नहीं करती है। हम इस अभियान के जरिए लोगों के विभिन्न वर्गों तक पहुंचेंगे। हम बंगाल के समग्र विकास के लिए जो सोच रहे हैं, उस पर प्रकाश डालेंगे। इसके अलावा, हम लोगों के विचारों को भी जानेंगे।'

बताते चलें कि बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं, ममता बनर्जी का किला भेदने के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इससे पहले भी भाजपा की ओर से कई अभियान शुरू किया जा चुका है। बीते शुक्रवार को प्रदेश भाजपा की ओर से मेरा जनसंपर्क अभियान मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान भी शुरू किया गया है। इसके तहत सभी 78 हजार बूथों तक भाजपा कार्यकर्ता पहुंचेंगे और आम लोगों के कल्याण के लिए केंद्र द्वारा शुरू की गई योजनाओं के बारे में उन्हें जानकारी देंगे।

Edited By Vijay Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept