Move to Jagran APP

Bengal Chunav: अमित शाह 30 जनवरी को अपने बंगाल दौरे के दौरान सौरव से कर सकते हैं मुलाकात, गांगुली के राजनीति में आने की अटकलें

सियासी गलियारे में फिर सौरव गांगुली के राजनीति में आने की अटकलें दादा के अस्पताल में भर्ती रहने के समय भी शाह ने फोन कर पूछा था हाल अमित शाह 30 जनवरी को अपने बंगाल दौरे के दौरान बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली से मिलने उनके घर जा सकते हैं।

By PRITI JHAEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 02:14 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 03:14 PM (IST)
Bengal Chunav: अमित शाह 30 जनवरी को अपने बंगाल दौरे के दौरान सौरव से कर सकते हैं मुलाकात, गांगुली के राजनीति में आने की अटकलें
बंगाल दौरे पर सौरव गांगुली से मिल सकते हैं अमित शाह

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह 30 जनवरी को अपने बंगाल दौरे के समय बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर जाकर उनसे मुलाकात कर सकते हैं। इसे लेकर सियासी गलियारे में फिर सौरव के राजनीति में आने की अटकलें शुरू हो गई हैं। कुछ दिन पहले सौरव को दिल का हल्का दौरा पड़ने के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद से सौरव घर में आराम कर रहे हैं। अगले कुछ दिनों में उनकी दूसरी बार एंजियोप्लास्टी भी होनी है।

loksabha election banner

सौरव के अस्पताल में भर्ती रहने के समय केंद्रीय गृहमंत्री ने उनकी पत्नी डोना गांगुली को फोन कर दादा का हाल पूछा था और अब उनके अपने अगले बंगाल दौरे के समय सौरव के बेहला स्थित घर जाकर उनसे मुलाकात करने की चर्चा है। इसे राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी अहम माना जा रहा है। इसके पीछे वजह भी है।

बंगाल भाजपा सौरव को पार्टी में शामिल करने के लिए पिछले कुछ समय से काफी प्रयास कर रही थी। सौरव को दिल का दौरा पड़ने के बाद इस प्रयास को विराम दे दिया गया था। केंद्रीय गृहमंत्री के सौरव के घर जाने की खबरों से नए सिरे से यह प्रयास शुरू किए जाने की अटकलें शुरू हो गई हैं। बंगाल भाजपा सौरव को सीधे मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ खड़ा करना चाहती है हालांकि सौरव कई बार कह चुके हैं कि उनकी राजनीति में कदम रखने की कोई योजना नहीं है। सौरव के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोनों के साथ काफी अच्छे संबंध हैं। अमित शाह के पुत्र जय शाह बीसीसीआइ के सचिव हैं और सौरव के अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान वे उन्हें देखने कोलकाता भी आए थे। माना  जा रहा ही कि मतुआ समुदाय के वोटरों को भाजपा में शामिल करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह वहां जाएंगे और उनको संबोधित भी करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.