Move to Jagran APP

अमित मित्रा ने शारीरिक अस्वस्थता के कारण वित्त मंत्री का पद छोड़ने की जताई इच्छा, विधानसभा उपचुनाव लड़ने से भी किया मना

अमित मित्रा ने शारीरिक अस्वस्थता के कारण वित्त मंत्री का पद छोड़ने की जताई इच्छा मित्रा ने विधानसभा उपचुनाव लड़ने से भी किया मना। वित्त मंत्री के पद पर बने रहने के लिए उनका विधायक निर्वाचित होना जरूरी है।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 01:41 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 01:41 PM (IST)
अमित मित्रा ने शारीरिक अस्वस्थता के कारण वित्त मंत्री का पद छोड़ने की जताई इच्छा, विधानसभा उपचुनाव लड़ने से भी किया मना
बंगाल के वित्त मंत्री का पदभार संभाल रहे अमित मित्रा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पिछले एक दशक से बंगाल के वित्त मंत्री का पदभार संभाल रहे अमित मित्रा ने शारीरिक अस्वस्थता के कारण हटने की इच्छा जताई है। उन्होंने विधानसभा उपचुनाव लड़ने से भी मना कर दिया है। गौरतलब है कि मित्रा वर्तमान में विधानसभा के सदस्य नहीं हैं। वित्त मंत्री के पद पर बने रहने के लिए उनका विधायक निर्वाचित होना जरूरी है। शारीरिक अस्वस्थता के कारण मित्रा ने पिछला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुरोध पर उन्होंने नई सरकार के गठन के बाद छह महीने तक वित्त मंत्री का पदभार संभालना स्वीकार किया था। ममता सरकार के तीसरे कार्यकाल में बतौर वित्त मंत्री छह महीने पूरे होते ही वे पद से इस्तीफा दे देंगे।उनके बाद बंगाल का अगला वित्त मंत्री कौन होगा, इसे लेकर तृणमूल सरकार ने मंथन करना शुरू कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री यह विभाग अपने हाथों में ही रख सकती हैं। मित्रा से वित्त विभाग में परामर्शदाता की जिम्मेदारी संभालने का अनुरोध किया जा सकता है।

गौरतलब है कि मित्रा खड़दह विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते और जीतते आए हैं। इस बार उनके चुनाव नहीं लड़ने पर तृणमूल कांग्रेस ने वहां से काजल सिन्हा को खड़ा किया था। चुनावी नतीजे घोषित होने से पहले ही काजल सिन्हा का कोरोना से निधन हो गया था। चुनावी नतीजे आने पर वहां काजल सिन्हा की भारी मतों से जीत हुई थी। यह सीट अभी रिक्त है और वहां उपचुनाव होना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.