Move to Jagran APP

ममता बनर्जी के पीएम मोदी को पत्र लिखने पर अमित मालवीय का पलटवार, कहा-जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रहीं बंगाल की मुख्‍यमंत्री

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन को लेकर पिछले एक सप्ताह में दो पत्र लिख चुकीं है। ममता के पत्र पर भाजपा आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल के सहप्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट के जरिये ममता पर पलटवार किया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 07:10 PM (IST)
ममता बनर्जी के पीएम मोदी को पत्र लिखने पर अमित मालवीय का पलटवार, कहा-जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रहीं बंगाल की मुख्‍यमंत्री
वैक्सीन को लेकर ममता ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा है पत्र उस पर अमित मालवीय का पलटवार

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन को लेकर पिछले एक सप्ताह में दो पत्र लिख चुकीं है। ममता के नए पत्र पर भाजपा आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल के सहप्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट के जरिये ममता पर पलटवार किया। उन्होंने ममता द्वारा प्रधानमंत्री को 24 फरवरी को लिखे गए एक पत्र को शेयर किया। मालवीय ने लिखा कि 24 फरवरी को ममता ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि उनके राज्य यानी बंगाल को वैक्सीन की खरीद के लिए स्वायत्तता दी जानी चाहिए। अब जब उनकी बातों को मानते हुए केंद्र ने इस प्रक्रिया को विकेंद्रीकृत कर दिया तो ममता जैसे मुख्यमंत्री जिम्मेदारी से मुंह मोड़कर केंद्र पर आरोप लगा रही हैं।

loksabha election banner

दरअसल ममता ने अपने नए पत्र में पीएम से वैश्विक उत्‍पादनकर्ताओं से जल्‍द वैक्‍सीन लेने का आग्रह किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने पीएम को देशी और विदेशी वैक्‍सीन उत्‍पादनकर्ताओं को फ्रेंचाइज ऑपरेशन के लिए प्रोत्‍साहित करने का सुझाव दिया है। परंतु, यही ममता बनर्जी चुनाव प्रचार के दौरान कह रही थीं कि वह विदेशों से वैक्सीन खऱीद कर बंगाल के लोगों को टीका लगवाना चाहती है, लेकिन केंद्र सरकार अनुमति नहीं दे रही है।

ममता सभी को निःशुल्क वैक्सीन देने की कर रही हैं मांग

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी देश के सभी लोगों को निःशुल्क वैक्सीन देने की मांग कर रही हैं। ममता बनर्जी ने पीएम को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है, लेकिन देश में वैक्सीन का उत्पादन बहुत ही कम है। बंगाल की कुल आबादी लगभग 10 करोड़ है और पूरे देश की आबादी लगभग 130 करोड़ है, लेकिन अभी तक मात्र कुछ लोगों को ही वैक्सीन दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.