Move to Jagran APP

West Bengal: सोनाली गुहा के बाद अब सरला मुर्मू ने ममता बनर्जी से टीएमसी में लौटने की लगाई गुहार

West Bengal पूर्व विधायक सोनाली गुहा के बाद अब सरला मुर्मू ने तृणमूल में वापस लौटने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से गुहार लगाई है। तृणमूल ने मालदा के हबीबपुर विधानसभा क्षेत्र से सरला मुर्मू को उम्मीदवार बनाया था लेकिन वह उम्मीदवारी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गई थीं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 06:28 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 06:45 PM (IST)
West Bengal: सोनाली गुहा के बाद अब सरला मुर्मू ने ममता बनर्जी से टीएमसी में लौटने की लगाई गुहार
सोनाली गुहा के बाद अब सरला मुर्मू ने ममता बनर्जी से टीएमसी में लौटने की लगाई गुहार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों ने अब फिर से तृणमूल में लौटने की तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व विधायक सोनाली गुहा के बाद अब सरला मुर्मू ने रविवार को तृणमूल में वापस लौटने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से गुहार लगाई है। तृणमूल ने मालदा के हबीबपुर विधानसभा क्षेत्र से सरला मुर्मू को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वह उम्मीदवारी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गई थीं। टिकट मिलने के बाद भी पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने पर काफी चर्चा हुई थी। सरला मुर्मू ने कहा कि मैंने भाजपा में शामिल होकर गलती की थी। भाजपा बहुत प्रतिहिंसा करने वाली पार्टी है।  सरला मुर्मू ने भाजपा में शामिल होते समय कहा था कि तृणमूल कांग्रेस में सिर्फ पद दिए जाते हैं और किसी काम की अनुमति नहीं है। हमें भाजपा से कुछ नहीं चाहिए। बस काम करना चाहते हैं। मैं निःस्वार्थ भाव से टीम में शामिल हुई हूं। हालांकि, सरला भाजपा के लिए चुनाव प्रचार में सक्रिय नहीं रहीं।  

loksabha election banner

सोनाली गुहा ने ममता को पत्र लिख मांगी माफी, कहा-दीदी के बिना नहीं रह पाऊंगी

टिकट नहीं मिलने पर चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने वाली तृणमूल की पूर्व विधायक सोनाली गुहा ने शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर उनसे पार्टी छोड़ने के लिए माफी मांगी और उन्हें वापस लेने का आग्रह किया। गुहा द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए पत्र में उन्होंने कहा कि भावुक होने के मैंने पार्टी छोड़ दी थी। उन्होंने कहा कि मैं टूटे दिल से यह लिख रही हूं कि भावुक होकर मैंने दूसरी पार्टी में शामिल होने का गलत फैसला लिया। मैं वहां अभ्यस्त नहीं हो पाई। सोनाली ने लिखा है कि जिस तरह मछली पानी से बाहर नहीं रह सकती है, मैं तुम्हारे बिना नहीं रह पाऊंगा,'दीदी'। मैं आपसे क्षमा चाहती हूं और यदि आप मुझे क्षमा नहीं करते हैं, तो मैं जीवित नहीं रह पाऊंगी। कृपया अनुमति दें मुझे वापस आने के लिए और अपना शेष जीवन आपके स्नेह में बिताने के लिए। गुहा चार बार विधायक रही हैं और कभी वह ममता बनर्जी की काफी करीबी मानी जाती थीं। परंतु, इस बार टिकट नहीं मिलने पर विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था।

उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन कहा था कि वह भाजपा के संगठन को मजबूत करने के लिए काम करेंगी। संपर्क करने पर गुहा ने कहा कि वह भाजपा में 'अवांछित' महसूस करती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होने का मेरा फैसला गलत था और मुझे आज यह महसूस हो रहा है। मैंने भाजपा को उस पार्टी को छोड़ने के बारे में बताने की जहमत नहीं उठाई। मुझे वहां हमेशा अवांछित महसूस हुआ। उन्होंने मेरा इस्तेमाल करने की कोशिश की और मुझसे ममता-दी को बदनाम करने के लिए कहा। मैं ऐसा नहीं कर सकती थी। राज्य विधानसभा की पूर्व डिप्टी स्पीकर गुहा ने कहा कि वह तृणमूल में फिर से शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री से मिलने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से 'दीदी' से मिलने की कोशिश करूंगी लेकिन वह मुख्यमंत्री हैं और वह व्यस्त रहती हैं। जब वह मिलने का समय देंगी, मैं मिलूंगी। गुहा ने कहा कि मैं अगले हफ्ते उस दिन उनके आवास पर जाऊंगी, जब उनके भाई, जिनका हाल ही में निधन हो गया, उनका श्राद्ध कर्म संपन्न होगा और उनसे बात करने की कोशिश की करूंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.