Move to Jagran APP

पीएम किसान योजना को लागू करने के लिए ममता की सहमति के बाद भाजपा ने किसानों के पिछले बकाया भुगतान करने का किया वादा

PM Kisan Yojana नंदीग्राम की सभा (Nandigram Sabha) में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा बंगाल में हमारी सरकार बनने पर किसानों को इस योजना के तहत पिछले तीन वर्षों का बकाया 18000 रुपये भी मिलेंगे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 09:52 AM (IST)
पीएम किसान योजना को लागू करने के लिए ममता की सहमति के बाद  भाजपा ने किसानों के पिछले बकाया भुगतान करने का किया वादा
पीएम किसान योजना को राज्य में लागू करने की सहमति

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में कुछ माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले किसानों को लुभाने के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस व भाजपा कोई कदम चूूकना नहीं चाहती है। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को नंदीग्राम में आयोजित सभा के दौरान वादा किया कि भाजपा बंगाल की सत्ता में आने के बाद यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य के प्रत्येक किसान को पीएम किसान योजना  के तहत पिछले तीन वर्षों का बकाया 18,000 रुपये भी मिले। 

loksabha election banner

 दरअसल, भाजपा नेता ने किसानों से यह वादा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा तीन दिन पहले ही पीएम किसान योजना को राज्य में लागू करने की सहमति देने के बाद किया है। ममता द्वारा भी बंगाल में इस योजना को लागू करने का कदम विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उठाया गया है, क्योंकि केंद्र सरकार से लेकर भाजपा नेता अब तक इस योजना को यहां लागू नहीं करने को लेकर ममता को लगातार घेर रहे थे।राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भाजपा के इन्हीं आरोपों को कुंद करने के लिए ममता ने यह दांव चला है।

  गौरतलब है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को 2000 रुपये के तीन समान किस्तों में प्रति वर्ष 6,000 रुपये मिलते हैं। विजयवर्गीय ने इस दौरान कहा कि चुनाव के बाद बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद यहां के किसानों को उनका पूरा हक मिलेगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि यहां के प्रत्येक किसानों को उनका बकाया 18,000 रुपये का भुगतान भी किया जाएगा, जो राशि देश के बाकी हिस्सों के किसानों के सीधे बैंक खाते में पहले ही स्थानांतरित की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.