Move to Jagran APP

कांग्रेस में अधीर रंजन चौधरी का हो रहा अपमान, भाजपा में आना चाहें तो द्वार खुले हैं : दिलीप घोष

न्योता - बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने कद्दावर कांग्रेस नेता को दिया पार्टी में शामिल होने का न्योता। कहा-अधीर रंजन जैसे लोगों के लिए किसी भी पार्टी में जगह की कमी नही। वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने की थी अधीर की आलोचना। जिस तरह अपमान कर रहे यह ठीक नहीं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 08:36 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 08:36 PM (IST)
कांग्रेस में अधीर रंजन चौधरी का हो रहा अपमान, भाजपा में आना चाहें तो द्वार खुले हैं : दिलीप घोष
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने अधीर पर आइएसएफ के साथ गठबंधन को लेकर आलोचना की थी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले जारी सियासी उठापटक के बीच अब भाजपा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व कद्दावर नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर पास फेंका है। फुरफुरा शरीफ के पीरजादा व प्रमुख मुस्लिम धार्मिक नेता अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा अधीर पर सवाल उठाए जाने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को उनके बचाव में उतरकर पार्टी में शामिल होने का न्योता तक दे डाला। 

loksabha election banner

जिस तरह अपमान किया जा रहा है, यह ठीक नहीं है 

उन्होंने कहा कि अधीर रंजन जैसे लोगों के लिए किसी भी पार्टी में जगह की कमी नहीं है और यदि वे भाजपा में आना चाहें तो उनके लिए हमेशा द्वारा खुले हैं। घोष के इस बयान के बाद अधीर के बंगाल चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने अटकलें तेज हो गई हैं। कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में पीएम नरेंद्र मोदी की सात मार्च को होने वाली रैली की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे दिलीप घोष ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, अधीर रंजन चौधरी जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता को जिस तरह से उनकी पार्टी में अपमानित किया जा रहा है, वह ठीक नहीं है। 

अंधीर रंजन जैसे नेता के लिए पार्टी में जगह की कमी नहीं

चौधरी यदि पार्टी छोड़ते हैं और पार्टी (भाजपा) में शामिल होते हैं, तो उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वह सम्मानित नेता हैं। उन्हेंं दूसरी बार कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। यह पार्टी की मजबूरी है कि उनको अध्यक्ष बनाया। घोष ने जोर देकर कहा कि अधीर रंजन जैसे सम्मानित नेता को जिस तरह से बार-बार जगह-जगह पर कांग्रेस में अपमान सहना पड़ता है, उनके जैसे बड़े नेता के लिए यह अच्छी बात नहीं है। इसलिए अब उन्हेंं सोचना चाहिए। यदि वह अपनी पार्टी छोड़कर किसी और दल में शामिल होना चाहते हैं, तो उनके जैसे नेता के लिए जगह की कमी नहीं है। 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने की थी अधीर की आलोचना 

उल्लेखनीय है कि बंगाल चुनाव में कांग्रेस का वाममोर्चा के साथ गठबंधन है। इस बीच आइएसएफ के साथ भी दोनों दलों का गठबंधन हुआ है। लेकिन, कांग्रेस अब तक आइएसएफ को गठबंधन के सदस्य के रूप में स्वीकार नहीं कर पा रही है। वहीं, 28 फरवरी को ब्रिगेड ग्राउंड में कांग्रेस-वाममोर्चा व आइएसएफ की संयुक्त रैली के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने अधीर पर आइएसएफ के साथ गठबंधन को लेकर करारा हमला बोलते हुए आलोचना की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.