Move to Jagran APP

अभिषेक ने दिल्ली में पार्टी सांसदों के साथ की बैठक, पेगासस फोन टैपिंग विवाद सहित कई मुद्दों पर सरकार को संसद में घेरेगी तृणमूल

2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विपक्षी एकता के आह्वान के ठीक अगले दिन गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी के सांसद भतीजे व नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दिल्ली में अपनी पार्टी के सभी सांसदों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 10:06 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 10:06 PM (IST)
अभिषेक ने दिल्ली में पार्टी सांसदों के साथ की बैठक, पेगासस फोन टैपिंग विवाद सहित कई मुद्दों पर सरकार को संसद में घेरेगी तृणमूल
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी के सांसद भतीजे व नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विपक्षी एकता के आह्वान के ठीक अगले दिन गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी के सांसद भतीजे व नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दिल्ली में अपनी पार्टी के सभी सांसदों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में संसद के मौजूदा सत्र में मोदी सरकार को पेगासस फोन टैपिंग विवाद सहित ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी, महंगाई, बेरोजगारी, वैक्सीन समेत विभिन्न मुद्दों पर जोरदार तरीके से घेरने की रणनीति तय की गई।यह बैठक दोपहर में अभिषेक बनर्जी के दिल्ली के महादेव रोड स्थित आवास पर हुई।

बताया जाता है कि बैठक में तृणमूल के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद थे। सूत्रों का कहना है कि इसके पहले अभिषेक ने सुबह में भी राज्यसभा और लोकसभा में टीएमसी के सभी सांसदों के साथ बैठक की। इन बैठकों में संसद में पार्टी की रणनीति, सत्ताधारी दल भाजपा से कैसे मुकाबला किया जाए और सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले विधेयकों जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हुई और अभिषेक ने अपने सांसदों को पार्टी की स्थिति के बारे में बताया। इसके बाद टीएमसी सांसदों ने पेगासस जासूसी कांड के खिलाफ संसद के दोनों सदनों में जमकर प्रदर्शन भी किया।

बता दें कि संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से ही टीएमसी लगातार मोदी सरकार का विरोध कर रही हैं। बताया जाता है कि बैठक में ममता के अगले हफ्ते प्रस्तावित दिल्ली दौरे को लेकर भी अभिषेक ने सांसदों के साथ चर्चा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.