Move to Jagran APP

Kolkata Fire News: कोलकाता के ईएम बाईपास में झुग्गी बस्ती में भीषण आग, 50 से ज्यादा झुग्गियां खाक

कोलकाता के ईएम बायपास इलाके में मंगलवार शाम एक झुग्गी बस्ती में भीषण आग लग गई। इस घटना में 50 से अधिक झुग्गियां जलकर खाक हो गई। ग पर जल्द से जल्द काबू पाने के प्रयास में दमकल कर्मी लगातार जुटे हुए हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 08:19 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 08:19 PM (IST)
Kolkata Fire News: कोलकाता के ईएम बाईपास में झुग्गी बस्ती में भीषण आग, 50 से ज्यादा झुग्गियां खाक
कोलकाता के ईएम बायपास में झुग्गी बस्ती में भीषण आग

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राजधानी कोलकाता के ईएम बायपास इलाके में मंगलवार शाम एक झुग्गी बस्ती में भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल है कि करीब एक घंटे बाद भी इसपर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल के एक दर्जन से ज्यादा इंजनों की मदद से आग पर काबू पाने के प्रयास में दमकल कर्मी लगातार जुटे हुए हैं। आग के कारण कम से कम 50 से ज्यादा झुग्गियों के जलकर खाक होने की खबर है। 

loksabha election banner

 जानकारी के मुताबिक, यह आग पूर्वाश्रय आवासन के पास बस्ती में लगी है। इधर, राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बसु भी घटनास्थल पर ही मौजूद हैं। इससे पहले राज्य के शहरी विकास मंत्री व कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि झुग्गी बस्ती से लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। हकीम ने कहा कि आगजनी में जिन लोगों को नुकसान पहुंचा है राज्य सरकार उसके साथ है। 

 राज्य सरकार पीड़ित लोगों की पूरी मदद करेगी। वहीं दमकल मंत्री सुजीत बसु ने कहा कि आग पर जल्द से जल्द काबू पाने के प्रयास में दमकल कर्मी लगातार जुटे हुए हैं। राज्य के एक अन्य वरिष्ठ मंत्री साधन पांडे भी मौके पर मौजूद हैं। इधर आग के कारण पूरे ईएम बायपास इलाके में भारी जाम लग गया है। पुलिस ने उस इलाके में आवाजाही नियंत्रित कर दी है। इसके कारण कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया है। 

 वहीं, वाहनों की आवाजाही बंद होने के कारण शाम के समय अपने ऑफिसों से घर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जगह-जगह बस स्टैंडों पर लोग घंटों से खड़े हैं। आग इतनी विकराल है कि काफी दूर-दूर से इसकी लपटें देखी जा रही है। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। इधर, यह आग कैसे लगी इसके कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.