Move to Jagran APP

तस्करों से बरामद सोना हड़पने के मामले में कर्नल समेत पांच गिरफ्तार

सभी आरोपितों को अलीपुर अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें सीआइडी हिरासत में भेज दिया गया।

By Edited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 05:51 PM (IST)
तस्करों से बरामद सोना हड़पने के मामले में कर्नल समेत पांच गिरफ्तार
तस्करों से बरामद सोना हड़पने के मामले में कर्नल समेत पांच गिरफ्तार

जाटी, कोलकाता/सिलीगुड़ी। तस्करों से बरामद 15 किलो सोना हड़पने के मामले में सीआइडी ने सेना विजिलेंस के लेफ्टिनेंट कर्नल पवन ब्रह्मा समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में अलीपुरदुआर जिले के जयगांव के सब डिवीजनल पुलिस अफसर (एसडीपीओ) अनिरुद्ध ठाकुर, हाशिमारा आउटपोस्ट पर तैनात सब इंस्पेक्टर सत्येंद्र नाथ राय, हाशिमारा आउटपोस्ट के पूर्व प्रभारी कमलेंद्र नारायण और सेना विजिलेंस के कांस्टेबल दशरथ सिंह शामिल हैं। सभी आरोपितों को शनिवार को अलीपुर अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें सीआइडी हिरासत में भेज दिया गया। सीआइडी उनसे पूछताछ कर रही है। दूसरी ओर पुलिस आइजी (उत्तर बंगाल) ने भी अपने स्तर पर जांच शुरू की है।

loksabha election banner

ये है मामला गत 10 सितंबर को भूटान से 15 किलो सोने की तस्करी की जा रही थी। पुलिस व सेना के खुफिया विभाग ने तस्करी को विफल करते हुए सोना जब्त कर लिया था। एसडीपीओ अनिरुद्ध ठाकुर ने सेना के एक आला अधिकारी की मदद से 15 किलो सोना रख लिया। इस कार्य में ओसी ने भी साथ दिया। जयगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को इसकी भनक लग गई और उन्होंने एसडीपीओ के खिलाफ शिकायत कर दी। मामले की जांच में उतरे एसपी सुनील यादव ने एसडीपीओ को पूछताछ के लिए हाशिमारा थाने में बुलाया। उनके बयान में विसंगतियां मिलने पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया। एसडीपीओ की मदद करने के आरोप में हाशिमारा चौकी के पूर्व ओसी को भी हिरासत में लिया गया। दोनों से पूछताछ शुरू हुई तो सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल प्रणव ब्रह्म और सेना के खुफिया विभाग के जवान दशरथ सिंह का नाम सामने आया। उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।

मुख्यमंत्री ने दिया सख्त कार्रवाई का निर्देश मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जब इसका पता चला, उस वक्त वह राज्य सचिवालय नवान्न में पत्रकारों से मुखातिब थीं। उन्होंने पत्रकारों के सामने ही आरोपितों को अविलंब गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। साथ ही इसकी जानकारी खुद पत्रकारों को दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गैरकानूनी काम करने वालों को पुलिस विभाग में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

आइजी, सीआइडी और सेना ने शुरू की जांच सोना तस्करी में सेना और पुलिस कर्मियों के नाम सामने आने के बाद पुलिस आइजी, सीआइडी और सेना ने अपने-अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। आरोपितों से पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं तस्करी में किसी और बड़े अधिकारी का तो हाथ नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.