Move to Jagran APP

असम में पांच बांग्ला भाषी युवकों की हत्या के खिलाफ आज सड़क पर उतरेगी तृणमूल

पड़ोसी राज्य असम के तिनसुकिया में उल्फा (आई) उग्रवादियों के हमले में 5 लोगो की मौत हुई है। मारे गए सभी बांगलाभाषी है,बांग्ला भाषी युवकों की हत्या के खिलाफ आज सड़क पर उतरेगी तृणमूल

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 11:10 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 01:02 PM (IST)
असम में पांच बांग्ला भाषी युवकों की हत्या के खिलाफ आज सड़क पर उतरेगी तृणमूल
असम में पांच बांग्ला भाषी युवकों की हत्या के खिलाफ आज सड़क पर उतरेगी तृणमूल

जागरण संवाददाता,सिलीगुडी। पड़ोसी राज्य असम के तिनसुकिया में उल्फा (आई) उग्रवादियों के हमले में 5 लोगो की मौत हुई है। मारे गए सभी बांगलाभाषी है। मारे गए लोगो में श्यामलाल विश्वास,अनंत विश्वास, अभिनाश विश्वास,सुबोध दास और धनंजय नमोशुद्र है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना की तीव्र निंदा करते हुए तुरंत दोषियों को पकड़ने की मांग की है। बांग्ला भाषी लोगों की हत्या की घटना के खिलाफ पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेेस आज राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनके पास इस दुखद घटना के लिए शब्द नहीं हैं। मारे गए लोगो के परिवार को भगवान शक्ति दे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना का कारण एनसीआर प्रमुख है। असम के एडीजीपी मुकेश अग्रवाल ने कहा कि हमले के पीछे उल्फा आई गट का हाथ है। गुरुवार की रात में आठ बजे उग्रवादी ने 6 लोगो को अगवा कर ब्रह्मपुत्र नदी के पास ले जाकर गोली मार दी। चार की मौके पर हीं मौत हो गई हैं दो को अस्पताल लाया गया जहांं उनकी मौत हो गयी। इस घटना को लेकर भाजपा विरोधियो को हमला करने का मौका मिला है। इस घटना का बंगाल के हर कोने में विरोध हो रहा है। 

असम में एक साथ पांच बांग्ला भाषी लोगों की हत्या की घटना के खिलाफ पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेेस आज राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। इसी कड़ी में लोकसभा सांसद व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी महानगर में विरोध-प्रदर्शन जुलूस का नेतृत्व करेंगे। जुलूस दोपहर एक बजे दक्षिण कोलकाता के जादवपुर 8बी बस स्टैंड से हाजरा तक निकाला है। 

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि वे भाजपा शासित राज्यों में निर्दोष बंगालियों की क्रूर हत्याओं की निंदा करने के लिए आज दोपहर एक बजे विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। ममता बनर्जी के विचारों को दोहराते हुए उन्होंने भी सवाल उठाया कि क्या बांग्ला भाषी नागरिकों पर हमला एनआरसी का नतीजा था? 

ममता ने मामले को एनआरसी से जोड़ा, डीपी किया काला 

ममता बनर्जी ने इस हमले को राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) से जोड़ा है। मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल की डीपी को ब्लैक कर दिया है। इसके अलाव उन्होंने फेसबुक पेज पर भी डीपी को ब्लैक कर दिया है। सुश्री बनर्जी ने ट्वीटर पर उक्त हत्याकांड के खिलाफ एकता का परिचय देने का आह्वïान करते हुए कहा है कि वे अपना ट्विटर / एफबी डीपी ब्लैक कर दें। इसके अलावा उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि भाजपा शासित राज्य में क्रूर हत्या के खिलाफ आज राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 

12 घंटे के लिए तिनसुकिया बंद की मांग 

तृणमूल ने सिलीगुड़ी और कोलकाता समेत उत्तर एवं दक्षिण बंगाल के विभिन्न हिस्सों में रैलियां करेगी। जबकि सभी असम बंगाली युवा छात्र संगठनों ने 12 घंटे के लिए तिनसुकिया बंद करने की मांग की है। 

उल्लेखनीय है कि असम के तिनसुकिया जिले के खेरबाड़ी गांव में गुरुवार शाम को पांच बांग्ला भाषी युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड में उल्फा(आई) के उग्रवादियों का हाथ बताया जा रहा है, हालांकि उल्फा ने इससे इनकार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.