Move to Jagran APP

व्यवसायी हत्याकांड : 48 घंटे में सुलझी हत्या की गुत्थी, चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

- आरोपितों के पास से मिले तीन आग्नेयास्त्र व 60 राउंड कारतूस सह धारदार हथियार - प्राथमिक पूछता

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 11:09 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 11:09 PM (IST)
व्यवसायी हत्याकांड : 48 घंटे में सुलझी हत्या की 
गुत्थी, चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार
व्यवसायी हत्याकांड : 48 घंटे में सुलझी हत्या की गुत्थी, चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

- आरोपितों के पास से मिले तीन आग्नेयास्त्र व 60 राउंड कारतूस सह धारदार हथियार

loksabha election banner

- प्राथमिक पूछताछ में छिनताई के कारण हत्या करने की बात आई सामने

जागरण संवाददाता, हावड़ा : गोलाबाड़ी थाना अंतर्गत हावड़ा मछली बाजार (मंडी) के समीप बंकिम सेतु पर शुक्रवार की सुबह लगभग साढ़े तीन बजे हुई मछली व्यवसायी तारक भुइया (58) की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने घटना के 48 घटे के दरम्यान इस मामले को सुलझा लेने का दावा किया है। हत्या के इस मामले में पुलिस ने चार कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम गुलाम खान, जितेंद्र महतो, गजानंद कुमार मलिक और दीपक दास है। ये लोग शहर के विभिन्न थाना इलाकों के निवासी हैं। इनके पास से तीन आग्नेयास्त्र, 60 राउंड कारतूस और एक धारदार हथियार मिला है। इन्हें रविवार को हावड़ा के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, जहा से सभी को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। चारों के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

शुक्रवार की सुबह हुई हत्या की घटना के बाद तत्पर हुई हावड़ा नगर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई थी। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए नगर पुलिस के गुप्तचर विभाग ने मामले को अपने अधीन ले लिया। आरोपितों तक पहुंचने के लिए पहले घटनास्थल व संलग्न इलाके में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले गए। यहा मिले कुछ अहम सुराग के आधार पर मालीपाचघड़ा थाना के घुसुड़ी इलाके में इसी दिन अपराह्न के समय संदिग्ध आरोपितों को पकड़ने के लिए चले एक अभियान में बदमाशों ने पुलिस को लक्ष्य कर दो राउंड गोलियां चला दी। हालांकि पुलिस के जवान इस हमले में बाल-बाल बच गए। अपने बचाव में पुलिस ने भी एक राउंड गोली चलाई। तत्पश्चात पुलिस को पता चला कि आरोपित फरार होकर ब‌र्द्धवान जिला व ग्रामीण हावड़ा के बागनान में छीपे हुए हैं। पुलिस शनिवार की रात ब‌र्द्धवान जिला व हावड़ा के बागनान इलाके में पहुंची और वहां छापामारी अभियान चलाकर चारों को दबोच लिया। वहीं इनके पास से तीन आग्नेयास्त्र, 60 राउंड गोलिया और एक धारदार हथियार बरामद किया गया। उल्लेखनीय है कि पकड़े गए चारों आरोपित, कुख्यात अपराधी हैं। इन पर हावड़ा के विभिन्न थानों में हत्या, छिनताई समेत एकाधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि मछली व्यवसायी तारक भुइया द्वारा छिनताई का विरोध करने पर गोली मार उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस मामले में विस्तृत जानकारी के लिए चारों आरोपितों से सघन पूछताछ कर रही है।

तारक भुइया हावड़ा के घोष पाड़ा इलाके में रहते थे। वह पार्वती सिनेमा हाल के पास मछली बेचते थे। रोज की तरह शुक्रवार तड़के वह हावड़ा स्टेशन से संलग्न मछली बाजार (मंडी) से मछली खरीदने निकले थे। बताया जा रहा है कि मछली खरीदने के बाद वह मंडी से लौट रहे थे। मंडी के ऊपर बंकिम सेतु से होकर वह गंतव्य की ओर जा रहे थे। इस दौरान बदमाशों का एक दल आया और उनसे पैसों की छिनताई करने लगा। जब तारक ने इसका विरोध किया, तो बदमाशों ने तारक के कमर में गोली मार दी और उनके पास से पाच हजार नकदी लेकर वहां से भाग निकले। इधर गोली चलने की आवाज सुनकर मछली मंडी व आसपास से अन्य लोग वहां पहुंचे तो देखा कि तारक लहूलुहान अवस्था में रास्ते पर पड़े हुए हैं। तुरंत उन्हें हावड़ा जिला अस्पताल ले जाया गया, जहा चिकित्सकों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.