Move to Jagran APP

Bengal political violence: हिंसा में अब तक 16 की मौत, मृतकों के स्वजनो को ममता देगी दो-दो लाख रुपये

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजनीतिक हिंसा में मारे गए लोगों के स्वजनों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। ममता ने गुरुवार को नवान्न में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक हिंसा में 16 लोगों की मौत हुई हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 05:57 PM (IST)
Bengal political violence: हिंसा में अब तक 16 की मौत, मृतकों के स्वजनो को ममता देगी दो-दो लाख रुपये
ममता ने कहा कि यदि कोई दंगा फैलाने की कोशिश करेगा, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजनीतिक हिंसा में मारे गए लोगों के स्वजनों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। ममता ने गुरुवार को नवान्न में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक हिंसा में 16 लोगों की मौत हुई हैं। उनमें आधे भाजपा के हैं और आधे तृणमूल समर्थक हैं, जबकि एक संयुक्त मोर्चा के समर्थक है। उन्होंने कहा कि सरकार जाति और धर्म का भेदभाव नहीं करती है, सभी को समान भाव से देखती है। ममता ने कहा कि 24 घंटे पहले शपथ ली है, इसके बाद ही सेंट्रल टीम भेज दी गई है।

prime article banner

फेक वीडियो दिया जा रहा है। पत्र दिया गया है। फेक वीडियो जारी किया जा रहा है। बंगाल को बदनाम किया जा रहा है। बंगाल के मां-बहनों का सम्मान मेरे लिए हिमालय से भी बड़ा है। मां-बहनों का सम्मान की हानि नहीं मानेंगे। ममता ने कहा कि यदि कोई दंगा फैलाने की कोशिश करेगा, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंत्री खुद ही उकसावा दे रहे हैं। यदि मंत्री खुद ही उकसवा देंगे, तो फिर कैसे काम चलेगा। असम में बंगाल के लोगों को पलायन पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा हार को नहीं पचा पा रही है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सारे मुख्यमंत्रियों को इस तरह की अपवाह फैलाने का निर्देश दिया गया है।

कोरोना संक्रमण के चलते बंगाल में फिलहाल निकाय चुनाव के आसार नहीं 

कोरोना की दूसरी लहर ने बंगाल को हिला दिया है।  जिस दर से संक्रमण बढ़ रहा है, उससे राज्य में फिलहाल निकाय चुनाव के आसार नहीं दिख रहे हैं।  आयोग के अधिकारियों का मानना ​​है कि मौजूदा माहौल में निकाय चुनाव कराना मुमकिन नहीं है।फिलहाल, कोलकाता सहित राज्य की 112 नगरपालिकाओं का कार्यकाल समाप्त हो गया है। यहां फिलहाल प्रशासकों की नियुक्ति की गई है। हालांकि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद ही निकाय चुनाव के बारे में सरकार को निर्णय लेना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK