Move to Jagran APP

प्रथम चरण से पहले 12 करोड़ से अधिक की नकदी जब्त

जागरण संवाददाता कोलकाता लोकसभा चुनाव से पहले राज्य भर में विभिन्न जगहों से नकदी सोना अवैध

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 07:44 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 06:42 AM (IST)
प्रथम चरण से पहले 12 करोड़ से अधिक की नकदी जब्त
प्रथम चरण से पहले 12 करोड़ से अधिक की नकदी जब्त

जागरण संवाददाता, कोलकाता : लोकसभा चुनाव से पहले राज्य भर में विभिन्न जगहों से नकदी, सोना, अवैध शराब, असलहा बरामदगी का सिलसिला लगातार जारी है। आलम यह है कि प्रथम चरण के चुनाव से पहले अबतक 12 करोड़ से अधिक की नकदी को जब्त किया गया है। राज्य में अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने शनिवार को बताया कि अब तक 12.0386 करोड़ की नकदी जब्त किया गया है। इसके साथ ही 581644 लीटर शराब जब्त किया गया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि नकदी बरामदगी विभिन्न विभागों की ओर से कोलकाता और राज्य भर के विभिन्न हिस्सों से की गई है। बता दें कि शनिवार को ही 39.5 लाख नकदी सीआइडी ने जब्त किया जबकि आयकर विभाग की ओर से तीन विभिन्न जगहों से सात करोड़ का सोना जब्त किया गया है।

वहीं, चुनाव आयोग के पास विभिन्न माध्यमों से पहुंचे शिकायतों की बात करें तो एनजीएस (ईसीआई) के तहत 928 शिकायतें मिली हैं जिनमें 38 का निष्पादन बाकी है जबकि सी-विजील से 2122 शिकायतों में से 51 का निपटान होना बाकी है। वहीं, राज्य में 44 एक्सपेंडीचर अब्जर्बर को तैनात किया गया है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.