Move to Jagran APP

आनलाइन आवेदन के जरिए हासिल 1000 शराब दुकान के लाइसेंस रद

-वापस की जाएगी 50 हजार की अग्रिम जमा राशि -साल भर पहले जारी की गई थी आनलाइन लाइसेंस की विज्ञ

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 01:33 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 01:33 PM (IST)
आनलाइन आवेदन के जरिए हासिल 
1000 शराब दुकान के लाइसेंस रद
आनलाइन आवेदन के जरिए हासिल 1000 शराब दुकान के लाइसेंस रद

-वापस की जाएगी 50 हजार की अग्रिम जमा राशि

loksabha election banner

-साल भर पहले जारी की गई थी आनलाइन लाइसेंस की विज्ञप्ति

जागरण संवाददाता, कोलकाता : आनलाइन आवेदन के जरिए हासिल विलायती व देशी शराब दुकान के 1000 लाइसेंस को आबकारी विभाग ने रद कर दिया है। कहा गया है कि जिन लोगों ने आनलाइन आवेदन के लिए 50 हजार की अग्रिम जमा राशि कराई थी उसे वापस कर दिया जाएगा। सचिवालय नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान में नया शराब दुकान खोलने के लिए लाटरी की व्यवस्था है। इससे इतर करीब साल भर पहले विभाग की ओर से नए लाइसेंस के लिए आनलाइन आवेदन की विज्ञप्ति जारी की गई। इसे लेकर आनलाइन आवेदन करने वालों की होड़ मच गई।

जानकारी के अनुसार करीब 1500 लोगों ने लाइसेंस के लिए आवेदन किया। इनमें से 1000 के लाइसेंस को रद कर दिया गया है और केवल 500 को स्वीकृति मिली है। वहीं, जिनके लाइसेंस रद हुए हैं उन्हें 50 हजार की जमा राशि वापस देने की बात कही गई है। उल्लेखनीय है कि राज्य में जहां-तहां शराब दुकानें खुलने को लेकर विपक्ष की ओर से सरकार को घेरने की कोशिश लगातार की जा रही है। बीते दिनों बिहार की तर्ज पर बंगाल में भी शराब बंद करने की मांग उठी। इसके बावजूद सरकार की ओर से आनलाइन लाइसेंस को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर रहा है। समझा जाता है कि इसी के मद्देनजर उक्त निर्णय लिया गया है।

आबकारी विभाग के सूत्रों के अनुसार वर्तमान में राज्य में 5000 शराब की लाइसेंसी दुकानें हैं। इनमें से 2500 विलायती व देशी दुकानें हैं जबकि 2000 बार के पास लाइसेंस है जबकि 500 क्लब व होटलों में शराब बिक्री की जाती है। सरकार की कोशिश आनलाइन लाइसेंस देने के तहत इसकी संख्या और बढ़ाने की थी जिस पर विपक्ष ने कड़ा एतराज जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.