Move to Jagran APP

आदिवासियों के पथावरोध से झाड़ग्राम में अचलावस्था

झाड़ग्राम जिले के विभिन्न जगहों पर आदिवासियों की ओर से सोमवार को प

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 06:34 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:26 AM (IST)
आदिवासियों के पथावरोध से झाड़ग्राम में अचलावस्था
आदिवासियों के पथावरोध से झाड़ग्राम में अचलावस्था

संवाद सूत्र, झाड़ग्राम : झाड़ग्राम जिले के विभिन्न जगहों पर आदिवासियों की ओर से सोमवार को पथावरोध किया गया। पथावरोध का आयोजन आदिवासी संगठन भारत जकात माझी पड़जाना महल नामक संगठन की ओर से किया गया। संथाली भाषा में बीएलइडी कोर्स चालू करने और यह प्रशिक्षण कोर्स 2019-20 से ही शुरू करने की मांग को लेकर आयोजित पथावरोध में संगठन से जुड़े सैकड़ों लोग शामिल हुए।

loksabha election banner

समाचार प्रेषण तक पथावरोध जारी था। इस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अवरोध के कारण यात्री परिवहन वाहन न चलने से स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या भी कम रही। वहीं सरकारी व निजी कार्यालयों में भी कर्मचारियों की उपस्थिति कम देखी गई। संगठन के नेता मनोरंजन मुर्मू ने कहा कि राज्य सरकार आदिवासियों के कल्याण की बात तो करती है, लेकिन संथाली भाषा को उचित मर्यादा अभी भी सरकार प्रदान नहीं कर रही है। संथाली भाषा में बीएलइडी कोर्स 2019-20 से ही शुरू करने की मांग को लेकर पथावरोध किया गया है। मांगें स्वीकार न होने पर संगठन का यह पथावरोध लगातार जारी रहेगा। इधर समस्या को ले जिलाधिकारी आएशा रानी से कई प्रयासों के बावजूद संपर्क नहीं हो पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.