Move to Jagran APP

ट्रैफिक नियमों का पालन सबके लिए जरूरी

त्योहारों की व्यस्तता से निजात पाते ही पश्चिम मेदिनीपुर समेत समूचे जंगल महल मे

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 09:56 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 06:17 AM (IST)
ट्रैफिक नियमों का पालन सबके लिए जरूरी
ट्रैफिक नियमों का पालन सबके लिए जरूरी

जेएनएन, खड़गपुर : त्योहारों की व्यस्तता से निजात पाते ही पश्चिम मेदिनीपुर समेत समूचे जंगल महल में पुलिस महकमा सड़क सुरक्षा में व्यस्त नजर आया। इसे लेकर थाना स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।

prime article banner

बता दें कि यातायात नियमों के अनुपालन की अपील के साथ थानास्तर पर पहले ही कार्यक्रमों का आयोजन शुरू हो गया था। इस अभियान में स्कूली बच्चों को भी शामिल किया जा रहा है। प्रचार गाड़ियों से जागरूकता फैलाने के साथ ही लोगों के बीच बड़ी संख्या में पत्रक भी वितरित किए गए। शनिवार को झाड़ग्राम जिला पुलिस व नागरिक प्रशासन की ओर से समारोहपूर्वक सड़क सुरक्षा सप्ताह का पालन किया गया। टैबलो के माध्यम से भी लोगों को यातायात नियमों की ओर आकृष्ट करने की कोशिश की गई। स्कूली छात्रों को साथ लेकर पांचमाथा मोड़ से रैली निकाली गई। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में जिलाधिकारी आयशा रानी, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भरत राठौर तथा जिला परिषद अध्यक्ष माधवी विश्वास आदि शामिल रहे। समारोह में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को हेलमेट के साथ ही टॉर्च और जरूरी उपकरण प्रदान किए गए, जिससे वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन कायदे से कर सके। वक्ताओं ने कहा कि यातायात नियमों का पालन नागरिक चेतना से जुड़ा मसला है, क्योंकि देश के विकास में इसकी भी महत्वपूर्ण भूमिका है। हादसे का शिकार होकर जब कोई प्राण गंवाता है तो यह उसके परिवार के साथ देश की भी हानि है। बेशक हादसे रोकने के लिए पुलिस महकमे का ट्रैफिक विभाग है, लेकिन यदि हम नियमों का पालन नहीं करेंगे तो इसका कारगर नतीजा सामने नहीं आ सकेगा। इसलिए अपने मूल कर्तव्यों में ट्रैफिक नियमों के पालन को भी शामिल किया जाना चाहिए। लोगों को यह बात अच्छी तरह से समझ लेनी चाहिए कि कभी नहीं से देर सही है। अभियान अगले कई दिनों तक चलेगा। इसमें समाज के हर वर्ग को शामिल होने की अपील की जाती है। लोगों को अपने आसपास के दायरे में भी ट्रैफिक नियमों के पालन को ले अपेक्षित जागरूकता फैलाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.