Move to Jagran APP

बज उठी सबंग विधानसभा उपचुनाव की दुंदभि

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के सबंग विधानसभा क्षेत्र के

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Nov 2017 06:15 PM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2017 06:15 PM (IST)
बज उठी सबंग विधानसभा उपचुनाव की दुंदभि
बज उठी सबंग विधानसभा उपचुनाव की दुंदभि

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के सबंग विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की दुंदभि आखिरकार शुक्रवार को बज ही उठी। प्रदेश निर्वाचन आयोग ने मतदान के लिए 21 दिसंबर की तारीख तय की है।

loksabha election banner

2016 में हुए विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर के बाद तत्कालीन कांग्रेस नेता व उम्मीदवार मानस भुइयां निर्वाचित हुए थे। उन्होंने टीएमसी उम्मीदवार निर्मल घोष को पराजित किया था, लेकिन इसके बाद चले घटनाक्रम के बाद कुछ महीने पश्चात भुइयां ने कांग्रेस से नाता तोड़ कर टीएमसी का दामन थाम लिया। पार्टी छोड़ने के बाद भुइयां ने सबंग विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था और टीएमसी के टिकट पर राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए। इसके बाद से ही सबंग में उपचुनाव का मार्ग प्रशस्त हो गया था। हर दल इस मामले में चुनाव आयोग से तारीख की घोषणा का इंतजार कर रहा था। आखिरकार शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने आगामी 21 दिसंबर को सबंग उपचुनाव और 24 दिसंबर को वोटों की गिनती का एलान किया। हालांकि शासकीय अधिकारी इस पर चुप्पी साधे रहे। उनकी दलील रही कि सोमवार को अधिसूचना जारी होने के बाद ही इस पर वे कुछ कह पाएंगे। अलबत्ता सबंग के टीएमसी नेता व जिला परिषद सदस्य विकास भुइयां ने कहा कि उपचुनाव की घोषणा हुई है। जल्द ही पार्टी उम्मीदवार की घोषणा करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.