Move to Jagran APP

सबंग उपचुनाव के लिए माकपा ने शुरू किया जनसंपर्क

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के सबंग विधानसभा उपचुनाव

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Nov 2017 07:32 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2017 07:32 PM (IST)
सबंग उपचुनाव के लिए माकपा ने शुरू किया जनसंपर्क
सबंग उपचुनाव के लिए माकपा ने शुरू किया जनसंपर्क

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के सबंग विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के साथ ही राजनैतिक सरगर्मियां चरम पर जा पहुंचीं। रविवार को माकपा उम्मीदवार रीता जाना मंडल ने जनसंपर्क अभियान शुरू भी कर दिया।

loksabha election banner

पूर्व विधायक मानस भुइयां के इस्तीफे के बाद रिक्त हुए सबंग विधानसभा के उपचुनाव के लिए 21 दिसंबर की तारीख निर्वाचन आयोग ने तय की है। तारीख तय होते ही माकपा प्रदेश नेतृत्व ने इस सीट से रीता जाना मंडल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। रविवार को मंडल ने समर्थकों के साथ ग्रामीणों के बीच जाकर जनसंपर्क अभियान शुरू किया। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए सबंग में परिवर्तन की अपील करते हुए कहा कि 2001 में हुए चुनाव को छोड़ ज्यादातर सबंग में दक्षिणपंथी दलों का कब्जा रहा है, इसलिए क्षेत्र का विकास नहीं हो सका। लिहाजा इस बार परिवर्तन किया जाए, जिससे क्षेत्र में विकास का मार्ग प्रशस्त हो सके। दूसरी ओर राजधानी कोलकाता में टीएमसी नेतृत्व ने सबंग से मानस भुइयां की पत्नी गीता भुइयां को अपना उम्मीदवार घोषित किया। अगले कुछ दिनों में टीएमसी द्वारा भी चुनाव प्रचार शुरू किए जाने की घोषणा दलीय नेतृत्व ने किया। वहीं कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। हालांकि इस पद के लिए स्थानीय नेता चिरंजीव भट्टाचार्य के नाम की चर्चा है। मंगलवार को कोलकाता में होने वाली प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में उम्मीदवार की घोषणा की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.