Move to Jagran APP

उदयपुर कांड को ले विश्व हिंदू परिषद की रैली

संवाद सूत्र धूपगुड़ी विश्व हिंदू परिषद ने राजस्थान सरकार से सुरक्षा की माग की थी लेकिन रा

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 07:10 PM (IST)
उदयपुर कांड को ले विश्व हिंदू परिषद की रैली

संवाद सूत्र: धूपगुड़ी विश्व हिंदू परिषद ने राजस्थान सरकार से सुरक्षा की माग की थी, लेकिन राजस्थान सरकार ने सुरक्षा मुहैया नहीं करा पाई थी। राजस्थान सरकार की लापरवाही के कारण दिनदहाड़े कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई। उक्त बातें रैली के दौरान धूपगुड़ी में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के नेताओं ने कही है।

loksabha election banner

रविवार दोपहर को धूपगुड़ी में विश्व हिंदू परिषद की धूपगुड़ी शाखा और बजरंग दल की ओर से जुलूस का आयोजन किया गया था। संगठन ने दावा किया कि जुलूस देश भर में हो रहे जिहादी गतिविधियों के खिलाफ था। जुलूस में संगठन के कई कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए। इसका नेतृत्व भाजपा के विभिन्न पदाधिकारियों ने किया। हालाकि, बीजेपी नेताओं के साथ मौजूद विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष दुलाल चंद्र रॉय ने केंद्र सरकार और राजस्थान सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार से पहले ही सुरक्षा मागी गई थी, लेकिन राजस्थान सरकार ने सुरक्षा मुहैया नहीं कराई। इसलिए दिनदहाड़े दुकान में घुसकर कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई। इसलिए उनलोगों की मांग है कि हत्यारों को पहले सजा मिले। फस्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होकर जल्द सजा दिलाई जाए। संगठन दिल्ली और राजस्थान सरकारों से हत्यारों को दंडित करने की माग करता है। इधर, आज रैली के दौरान शहर में किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। धूपगुड़ी जामा मस्जिद के आरएफ को तैनात किया गया था। गौरतलब है कि राजस्थान के उदयुपर में हुई हत्या को लेकर पूरे देश के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.