Move to Jagran APP

मिसाइल की खूबियो को भूटान पहुंचाने की कोशिश करने वाले को चार दिनों की पुलिस रिमांड

ब्रह्मोस या इसकी जैसी किसी अति शक्तिशाली मिसाइल की खूबियों की जानकारी को भूटान भेजने की कोशिश करने वाले को न्यायलय ने चार दिनों की पुलिस रिमांड पर दे दिया है।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 07:59 PM (IST)
मिसाइल की खूबियो को भूटान पहुंचाने की कोशिश करने वाले को चार दिनों की पुलिस रिमांड
मिसाइल की खूबियो को भूटान पहुंचाने की कोशिश करने वाले को चार दिनों की पुलिस रिमांड

जलपाईगुड़ी [जागरण संवाददाता]। जलपाईगुड़़ी जिला में स्थित बिन्नागुड़ी सेनावाहिनी के खुफिया विभाग व एसएसबी के संयुक्त अभियान के दौरान डीआरडीओ किट के साथ गिरफ्तार मदारीहाट निवासी रफीकुल इस्लाम को चार दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। अब पुलिस उससे विस्तृत पूछताछ करके पूरी जानकारी लेगी। शुक्रवार को रफीकुल को अलीपुरद्वार कोर्ट में पेश किया गया था।

loksabha election banner

मदारीहाट थाना पुलिस की मानें तो किट मामले में सेना की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।

ज्ञातव्य है कि गत बुधवार को रफीकुल को उसके ही घर से गिरफ्तार किया गया था। उसके पास एक किट मिला, जिसमें कुछ रेडियो एलीमेंट्स के साथ डीआरडीओ के बालासोर (ओडिशा) के एक वैज्ञानिक नीरज कुमार द्वारा हस्ताक्षरित रिपोर्ट भी है। इसमें एक अतिशक्तिशाली मिसाइल की खूबियों का वर्णन विस्तार से है। यह कार्रवाई मिलिट्री इनपुट के आधार पर बिन्नागुड़ी स्थित मिलिट्री इंटेलीजेंस, सशस्त्र सीमा बल तथा जयगांव पुलिस ने संयुक्त रूप से की है। अब पुलिस रिमांड में रफीकुल से विस्तार से पूछताछ की जाएगी। अभी तक उसने बताया है कि किट को भूटान में किसी को देना था। उसको यह मिदनापुर में दिया गया था। सेना के तकनीकी विशेषज्ञों का मानना था कि 2020  में लांच होने वाले ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की खूबियों का जिक्र इस पत्र में है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.