Move to Jagran APP

हल्दीबाड़ी चाय बागान में करंट से वयस्क हाथी की मौत

- जिसके कारण लापरवाही की घटना घटी उसके खिलाफ थाने में दर्ज कराई जाएगी शिकायत वना

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 07:16 PM (IST)
हल्दीबाड़ी चाय बागान में करंट से वयस्क हाथी की मौत
हल्दीबाड़ी चाय बागान में करंट से वयस्क हाथी की मौत

- जिसके कारण लापरवाही की घटना घटी, उसके खिलाफ थाने में दर्ज कराई जाएगी शिकायत : वनाधिकारी

loksabha election banner

संवादसूत्र, बिन्नागुड़ी : डुआर्स इलाके में एक बार फिर करंट लगने से एक वयस्क हाथी की मौत हो गई। शुक्रवार सुबह बिन्नागुड़ी ग्राम पंचायत के अधीन हल्दीबाड़ी चाय बागान के तीन नंबर सेक्शन के खोकोझोड़ा इलाके में एक वयस्क मादा मृत हाथी का शव देखा गया। मृत हाथी के पास से हाई टेंशन का तार लगा हुआ देखा गया। वन कर्मियों का मानना है कि संभवतह: बिजली के करंट लगने से हाथी की मौत हुई होगी। साथ हाथी के पोस्टमार्टम की व्यवस्था की जा रही है। वही घटना की खबर मिलते ही वन्य प्राणी शाखा के रेंजर शुभाषिस राय व जलपाईगुड़ी अनारारी वाइल्ड लाइफ के वार्डन सीमा चौधरी, जिले के गोरूमारा नार्थ डिवीजन के डीएफओ निशा गोस्वामी के अलावा मोराघाट रेंज व बानरहाट रेंज के वनकर्मी मौके पर पहुंचे।

इधर हल्दीबाड़ी चाय बगान के जनरल मैनेजर प्रदीप कुमार घोष ने बताया कि वन विभाग की ओर से कहा गया कि बिजली का तार झुला हुआ था। लेकिन यह आरोप गलत है। जहां पर यह घटना हुई, वहां पर श्रमिक काम करते है। अगर ऐसा होता तो मेरे पास इसकी सूचना आती।

बिजली विभाग के बानरहाट स्टेशन मैनेजर शुभम डुकपा ने कहा कि जिस इलाके में हाथी की मौत हुई, वह बागान का इलाका है। वहां पर बिजली के तार की मरम्मत का दायित्व बागान के उपर है।

जलपाईगुड़ी अनारारी वाइल्ड लाइफ के वार्ड सीमा चौधरी ने कहा कि प्राथमिक रूप से देखा गया कि करंट लगने से ही हाथी की मौत हुई है। हमलोग इसकी जांच कर रहे है।

वन विभाग के गोरूमारा नार्थ डिवीजन के डिवीजनल फारेस्ट आफिसर निशा गोस्वामी ने कहा कि बिजली के हाई टेंशन तार के संपर्क में आने से हाथी की मौत हुई है। इस घटनास्थल पर देखने से साफ पता चलता है। जिसके कारण लापरवाही की घटना घटी है उसके खिलाफ थाना में शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। कैप्शन : हल्दीबाड़ी चाय बागान में नदी के किनारे पड़े मृत हाथी के शव को देखते वन अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.