Move to Jagran APP

पेज चार, शिल्पांचल के विभिन्न क्षेत्रों में शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि

भाजयुमो कुल्टी मंडल एक द्वारा शनिवार की देर शाम को चीन के विरुद्ध बराकर रेलवे स्टेशन परिसर से जुलूस निकालकर चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन किया गया । मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. अजय पोद्दार ने कहा कि

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 06:51 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 06:20 AM (IST)
पेज चार, शिल्पांचल के विभिन्न क्षेत्रों में  शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि
पेज चार, शिल्पांचल के विभिन्न क्षेत्रों में शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, आसनसोल : चीन के खिलाफ शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है तथा शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी जा रही है। कल्ला बाइपास में फ्रेंडस क्लब द्वारा शहीदों की याद में मोमबती जुलूस निकाला गया। समाजसेवी कृष्णा प्रसाद ने कहा कि चीन की कायराना हरकत को क्षमा नहीं किया जा सकता है। गलवन में भारत के 20 सपूत शहीद हुए, इसमें पश्चिम बंगाल के भी दो हैं। वह जल्द ही बीरभूम के शहीद राजेश ओरांग से परिजनों से शीघ्र मिलेंगे। शहीद के घर जाना एक सौ तीर्थयात्रा के बराबर होगा। मौके पर क्लब के राजू यादव, मनोज सिंह, संजीव शर्मा, पंकज प्रसाद आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

रानीगंज : चीनी सैनिकों द्वारा किए गए हमले में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने पर रानीगंज के गिरजा पाड़ा इलाके में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिग का पुतला जलाया गया। राजू सिंह के नेतृत्व में लोगों ने चीन की कड़ी निदा करते हुए चीन के राष्ट्रपति का पुतला जलाया। साथ ही साथ भारत में चीनी सामानों के बहिष्कार का आवाहन किया। इस मौके पर तृणमूल कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष आलोक बोस, संतोष सिंह, कुलदीप जैन, प्रकाश आदि उपस्थित रहें।

सांकतोड़िया: चीनी सामानों के बहिष्कार की मांग और भारतीय जवानों की शहादत का बदला लिए जाने की आवाजें बुलंद कर शनिवार की संध्या झालबगान में पार्षद साधन पाल के नेतृत्व में मोमबत्ती जुलूस निकाला गया। झालबागान स्थित पार्टी कार्यालय के समक्ष दीप प्रज्वलित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। बराकर: भाजयुमो कुल्टी मंडल एक द्वारा शनिवार की देर शाम को चीन के विरुद्ध बराकर रेलवे स्टेशन परिसर से जुलूस निकालकर चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन किया गया । मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. अजय पोद्दार ने कहा कि शहीद हुए जवानों ने चीन के सैनिकों को बखूबी जबाब दिया । शहीदों को देश कभी नहीं भूलेगा । चीन के समानों का बहिष्कार करने का आहवान किया। इस मौके पर भाजपा यूथ के सौरभ चौरसिया, अल्पसंखयक मोर्चा के राजा खान, इरफान हुसैन, अजित ताती, सुशांत बाउरी, बीरबल बाउरी समेत बड़ी संख्या में भाजपा समर्थक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.