Move to Jagran APP

लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस की सख्ती

जागरण संवाददाताआसनसोल लॉकडाउन के पहले दिन रविवार को पुलिस ने सख्ती बरतना शुरु कर ि

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 10:51 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 11:06 PM (IST)
लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस की सख्ती
लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस की सख्ती

जागरण संवाददाता,आसनसोल : लॉकडाउन के पहले दिन रविवार को पुलिस ने सख्ती बरतना शुरु कर दिया। समय सीमा के बाद भी दुकान खुली रहने के कारण आसनसोल व आसपास इलाके में पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया। पुलिस ने आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत मोहिशिला कॉलोनी स्थित खुदीराम मूर्ति के निकट सब्जी व मछली मंडी में समय सीमा के बाद दुकानों को खुला रखने पर लाठियां चटकाकर सभी दुकानों को बंद करा दिया गया। हाटन रोड में टोटो व ऑटो चालकों को खदेड दिया गया। इसके साथ ही आसनसोल के भगत सिंह मोड़ पर पुलिस जवान तैनात रहें और वाहनों से आने जाने वालों की जांच के बाद ही उनको जाने दिया गया। आवश्यक कार्य से न जाने वालों को हिदायत देकर वापस भेजा।

loksabha election banner

लॉकडाउन को लागू कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने कई जगहों पर कार्रवाई की। सुबह 10 बजे के बाद दुकान को खुला रखने के विरुद्ध अभियान चलाया गया। इस दौरान आसनसोल बस स्टैंड से सटे जीटी रोड पर डीसी ट्रैफिक आनंद राय, एसीपी केपी महतो, ओसी ट्रैफिक तापस कुमार दुबे के नेतृत्व में पुलिस ने सभी वाहनों की जांच की और सही दस्तावेज देखकर ही जाने दिया। उन सभी कारों को वापस भेज दिया गया, जिनके पास दस्तावेज नहीं थे। यहां तक कि कुछ दोपहिया वाहनों पर हेलमेट और कागजात नहीं होने पर कार्रवाई की गई। बर्नपुर, जेके नगर में भी पुलिस ने दुकानों को निर्धारित समय के बाद खुला रहने पर बंद कराया।

बराकर : रविवार को बराकर बाजार पूरी तरह से बंद रहा। बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स तथा बेगुनिया बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों ने बाजार को बंद करते हुए प्रशासन का पूरा सहयोग किया। बराकर फाड़ी की ओर से माइकिग कर बिना मास्क के घूमने वालों को चेतावनी दी गई। लॉकडाउन के कारण पूरे शहर में सन्नाटा पसरा रहा। जबकि बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स ने आज भी मास्क का वितरण किया। बाजार खुलने के समय का पालन भी किया गया।

कुल्टी : कुल्टी में लॉकडाउन पूरी तरह असरदार रहा। इसका मुख्य कारण कुल्टी पुलिस द्वारा एक दिन पूर्व माइकिग के माध्यम से कुल्टी में सभी स्थानों पर लोगों को दी गई सूचना को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

कुल्टी में रानीतालाब, न्यूरोड, केंदुआ बाजार, कुल्टी स्टेशन रोड, कुल्टी मेन गेट कारखाना मोड़ जैसे महत्वपूर्ण बाजार समय सीमा के अनुरूप खुले रहे और समय से बंद हुए। कुल्टी पुलिस की मोबाइल टीम लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए है।

रेलपार : रेलपार अंचल में लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर कही-कही पुलिस को कडाई करनी पड़ी। अंचल में दुकानदारों ने सुबह दस बजे के बाद अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दी। चांदमारी बाजार, कुरैशी मोहल्ला बाजार, एनआरआर रोड बाजार जहां कभी दुकानें बंद नहीं होती थी, परंतु यहां की दुकानें भी बंद रही। सभी क्षेत्रों में सड़के सूनसान रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.