Move to Jagran APP

युवा कांग्रेस ने निकाली मशाल रैली

जागरण संवाददातासिलीगुड़ी कृषि कानून रद करने की मांग को लेकर दíजलिंग जिला युवा कांग्रेस क

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 10:18 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 10:18 PM (IST)
युवा कांग्रेस ने निकाली मशाल रैली
युवा कांग्रेस ने निकाली मशाल रैली

जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी: कृषि कानून रद करने की मांग को लेकर दíजलिंग जिला युवा कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान मे एक मशाल रैली निकाली गई। इसमें संसद का शीतकालीन सत्र बुलाकर कानूनों की रद करने की मांग की गई। बताया गया कि रैली में कृषि कानून पर चर्चा कराने की माग और इस काले कानून को खत्म करने के लिए रैली में शामिल लोगों ने अपनी आवाज बुलंद की। इस रैली में दíजलिंग जिला काग्रेस कमेटी के अध्यक्षशकर मालाकर, मोहन शर्मा, युवा अध्यक्ष रोहित तिवारी व फैज आलम आदि उपस्थित थे।

prime article banner

इससे पहले कृषि कानून के लेकर किसान संघर्ष समन्वय समिति की वरिष्ठ सदस्य और नर्मदा बचाओ आदोलन की अध्यक्ष मेधा पाटकर ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। वह बुधवार को चोपड़ा में किसान आदोलन को समर्थन देने के बाद सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में पत्रकारों से बात कर रही थी। पाटकर ने कहा कि तीनों कानून किसानों को बंधुआ मजदूर बनाकर रख देगी। वह किसान आदोलन के समर्थन में 1 जनवरी को कोलकाता में धरना-प्रदर्शन करेंगी उत्तर बंगाल के विभिन्न चाय बागानों की समस्याओं को राज्य सरकार के सामने रखा जाएगा। किसान आदोलन को कमजोर बनाने के लिए फूट डालो और राज करो की साजिश रची जा रही है। इस हरकत के पीछे केंद्र सरकार का हाथ है। उन्होंने कहा सरकार तत्काल संसद का सत्र बुलाकर कानून को रद्द करे और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने के लिए नया कानून बनाए। उन्होंने सरकार की नीयत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सरकार ने चर्चा के लिए तो बुलाया लेकिन कोई एजेंडा नहीं आया। अगर सरकार कोई बातचीत करती हैं तो पहले एजेंडा आता है लेकिन यहा तो ऐसा कुछ भी नहीं है। वैसे भी प्रधानमंत्री तो किसानों के पक्ष में नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.